Pocket Money App Kya Hai | Pocket Money App से पैसे कैसे कमाए? पूरी जानकारी

Pocket Money App Kya Hai:- आज कल दुनिया बहुत बदल गयी है हर चीज़ डिजिटल हो गयी। आज हर इंसान के पास मोबाइल फ़ोन आ गया है जिसके मदद से आप घर बैठे सब काम कर सकते है। सबसे मजेदार बात ये है, की आप घर बैठे पैसे (रुपये ) कमा सकते है, बो भी अपने कुछ समय निकालकर आपको जेव  खर्च के लिए अपने पिता पर आश्रित होने की जरुरत नहीं है  जी  हा !…. दोस्तों आपने सही सुना अब आप अपनी पढ़ाई के साथ-साथ रुपये कमा सकते है बो भी घर बैठे। बस आपको जरुरत है एक मोबाइल फ़ोन की और थोड़े से समय की मैं आपका जाएदा समय बर्बाद न करते हुए इस एप्लीकेशन  (Pocket Money App ) का नाम बताने जा रहा हूँ।

हैल्लो दोस्तों ! आज मैं आपके लिए कुछ अलग लेकर आया  हूँ  वैसे अब तक मैं ऐसी बहुत सी पोस्ट लिख चूका हु लेकिन उन में से शायद ये पोस्ट आपको सबसे आसान लगेगी। हर कोई पैसे के बारे में सोचता है कि किसी भी तरह पैसा कमा सके क्योकि पैसे के बिना आज के समय में कुछ नहीं है। पैसा है तो सब कुछ है वरना कुछ नहीं है। आज मै एक app के बारे में बताऊंगा जिसका जिसका नाम है Pocket Money App है यह Pocket Money App आपको आसानी से Play Store पर मिल जाएगी और Pocket Money App आपके मोबाइल में ज्यादा जगह भी नहीं लेगी | Pocket Money App Light Weight एप्लीकेशन है।

आजकल की  भागदौड़ की जिंदगी में हर कोई इतना ब्यस्त हो गया है, कि वह अपने परिवार और अपने दोस्तों के साथ समय बिताना भूल गया है। इस  ब्यस्त जीवन का बस एक ही कारण है और वह है रुपये (पैसे ) हर एक इंसान चाहता है की वह जाएदा से जाएदा पैसे कमाए। जिससे  वह अपने परिवार का अच्छे से ख्याल रख सके और अपने बच्चो को एक अच्छी शिक्षा दे सके। लेकिन ऐसा नहीं है कि एक पिता ही अपने बच्चो की शिक्षा का धयान रखे। उसके बच्चो का भी फ़र्ज़ बनता है कि वो अपने पिता का साथ दे, इन्हीं सब बातों को ध्यान में रखते हुये आज हम बात करेंगे कि Pocket Money App Kya Hai?

Pocket Money App Kya Hai | What is Pocket Money App

आज हम जिस एप्लीकेशन के बारे में बात करने जा रहे है उसका नाम है  Pocket Money App. यह एक फ्री मोबाइल रिचार्ज  और Wallet Cash Application है। अगर आप छात्र  ये एप्लीकेशन बहुत बढ़िया है इसकी मदद से आप अपने छोटे मोटे खर्चे   कर  सकते है जैसे Mobile Recharge और भी कुछ आपको google play store पर बहुत सारी एप्लीकेशन मिल जायेंगी जो आपको रुपये देने का वादा  करती है। लेकिन जाएदा तर एप्लीकेशन FAKE  है लेकिन Pocket Money App के साथ ऐसा नहीं है ये एक बिश्वास पात्र एप्लीकेशन है।

Pocket Money App Kya Hai

Pocket Money App से आप गारंटी रुपये कमा सकते है ये कोई फ़र्ज़ी एप्लीकेशन नहीं है आपको Pocket Money App में रुपये कमाने के लिए जाएदा मेहनत  की जरुरत नहीं और थोड़ा सा समय देने की जरुरत है Pocket Money App की सबसे खास बात ये है की इस एप्लीकेशन की मदद से आप रुपये अपने Paytm  में ट्रांसफर कर सकते है या फिर आप इन रुपये के साथ अपना मोबाइल रिचार्ज कर सकते है बढ़िया एप्लीकेशन अप्पको नहीं मिलेगी रुपये कमाने के लिये। तो दोस्तो अब तो आप जान ही चुके होंगे कि Pocket Money App Kya Hai?

Pocket Money App को Install/Download कैसे करे – How to install/download Pocket Money App

इस एप्लीकेशन को प्ले  स्टोर की मदद से डाउनलोड या इनस्टॉल कर  सकते है, प्ले स्टोर हर एक एंड्राइड फ़ोन में मिल जायेगा या Pocket Money App को  इसकी ऑफिसियल वेबसाइट से भी डाउनलोड कर सकते है। इसके लिए आपको गूगल पर जाना है और सर्च करना है Pocket Money App और इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड बटन पर क्लिक करना है और ये एप्लीकेशन डाउनलोड होना स्टार्ट हो जाएगी।

दोस्तों यदि बात करें गूगल प्ले स्टोर पर इसकी प्रसिद्धि की तो आपको ये बताने की जरुरत ही नही है। क्योंकि गूगल प्ले स्टोर पर इसके डाउनलोड 1 करोड़ से भी ज्यादा हैं और इसकी रेटिंग भी 4.1 है जो कि गूगल प्ले स्टोर काफी अच्छी मानी जाती है। इसके review भी लोगों ने सही दिये हैं। इसिलिये हम कह सकते हैं कि पॉकेट मनी एप्प आँख बंद करके भी भारोसा किया जा सकता है। अब तक हमने जाना Pocket Money App क्या है? और इसे कैसे डाउनलोड/Install करे।

Pocket Money App पर Signup कैसे करे – How to signup Pocket Money App

सबसे पहले आपको Pocket Money App को डाउनलोड करके ओपन करना है, जैसे ही इस एप्लीकेशन को ओपन करते है, एक नोटिफिकेशन आएगा अब आपको Allow पर करना है इसके बाद  आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना  है।

Step1. सबसे पहले आपको Get Started पर क्लिक करना है।

Step2. इसके बाद आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर अपना नंबर वेरीफाई करना है जैसे ही आप अपना नंबर डालेंगे उसपर एक OPT  आएगा।

Step3. आपको ध्यान रखना है की ये OTP 2 मिनट तक रहेगी उसके बाद ये OTP Expire हो जाएगी फिर आपको दूसरी OTP request करनी है।

Step4. इसके बाद आपको Proceed Button को क्लिक करना है और आपका अकाउंट तैयार है और इसे आप यूज़ कर सकते है।

Amazon se paise kaise kamaye | अमेजॉन से पैसे कैसे कमाए जाते है इसकी पूरी जानकारी?

Pocket Money App से रुपये कैसे कमाए – How to earn money with Pocket Money App

अगर आप पॉकेट मनी अप्प के द्वारा रुपए कमाना चाहते हैं तो आप काफी आसानी से हमारे द्वारा बताये गयी स्टेप्स को फॉलो करके पॉकेट मनी अप्प से रुपए कमा सकते हैं।

  • Complete daily task – Pocket money app में रुपए कमाने का सबसे पहला तरीका है कि आप डेली टास्क को कम्पलीट करे रुपए कमा सकते हैं। डेली टास्क को कम्पलीट करके आप 1 रुपए से 60 रुपए तक रुपए कमा सकते हैं। टास्क को कम्पलीट करने से पहले आपको टास्क की पूरी डिटेल्स मिल जाती है। डिटेल्स को पढ़कर आप टास्क को कम्पलीट करके आसानी से रुपए कमा सकतरे हैं।
  • Refer and earn – आप Pocket Money App को रेफेर करके भी रुपए कमा सकते हैं। आप अपने दोस्तों को रेफेर करके Pocket Money App से पर रेफेर पर 5 रुपए कमाएंगे। सबसे पहले आपको अपने Pocket Money App के लिंक को को लोगों को भेजना है।  अगर कोई भी आपका दोस्त आपके लिंक से पॉकेट मनी अप्प डाउनलोड करता है तो आपको रेफेर का 5 रुपए मिल जाता है। आप एक दिन में 160 रुपए तक कमा सकते हैं।
  • Play Tambola game – Pocket Money App में एक तम्बोला नाम का गेम  होता है इस गेम को खेलकर भी आप Pocket Money App से रुपए कमा सकते हैं। तम्बोला गेम को आप तभी खेल सकते हैं जब आपका पॉकेट मनी अकाउंट फेसबुक से जुड़ा होगा। फेसबुक से Pocket Money App अकाउंट को जोड़ने के बाद आप तम्बोला गेम को खेल सकते हैं। तम्बोला गेम को खेलकर आप 1 रुपए से 101 रुपए तक रुपए कमा  सकते हैं।

Dhani App Kya Hai | Dhani app से पैसे कैसे कमाए?

Pocket Money App पैसे कैसे निकाले-

यदि आप pocket money app से अच्छे खासे पैसे कमा चुके हो और आप उन पैसे को निकलना चाहते हो मतलब की Paytm wallet ट्रांसफर करना चाहते हो तो नीचे हमने कुछ स्टेप्स बताई है आप उन स्टेप्स को फॉलो करके पैसे को Paytm wallet में ट्रांसफर कर सकते है।

Step1. Paytm wallet में पैसे ट्रांसफर करने के लिए आपको pocket money app open करना है।

Step2. उसके बाद में आपके लिए pocket app के होमपेज पर ऊपर की साइट में menu के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step3. इसके बाद आपके साणे पॉप विंडो ओपन होगी उसमे आपके लिए wallet का ऑप्शन देखे देता होगा जहा पर आपके पैसे शो होते होंगे उसपर क्लिक कर देना है।

Step4. क्लिक करने के बाद में आपके सामने एक और पेज खुल जायेगा उसपर आपको transfer to Paytm के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step5. इसके बाद में आपके लिए अपना paytm नंबर डालना है उसके बाद ट्रांसफर money के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है अब आपके Paytm wallet में पैसे ट्रांसफर हो जायेगे।

आज इस लेख से अपने क्या सिखा-

मैं आशा करता हूँ कि मैंने आपको Pocket Money App Kya Hai इस लेख के बारे में पूर्ण रूप से जानकारी समझाई है तो मुझे आप से आशा है कि आपको यह सभी जानकारी समझ मे आ गई होगी।

मेरा आप सभी लोगो से निवेदन की Pocket Money App Kya Hai इस लेखन की जानकारी अपने फ्रेंड्स और रिश्तेदार को जरूर शेयर करें जिससे कि उनको इसकी जानकारी मिल सके और वे लोग इसका लाभ उठा सके।

मैं आप सभी लोगों से एक गुजारिश करता हूं कि आप सभी लोग मेरा संयोग जरूर करें जिससे कि में आपके लिए नई से नई जानकारी प्राप्त करता रहूं क्योंकि हमेशा हमारी कोशिश रहती है कि हम रीडर के लिए अच्छी से अच्छी जानकारी देकर उनकी हेल्प कर सकें।

अगर हमारे द्वारा लिखित लेख में आपके लिए किसी भी प्रकार की कोई भी कमी महसूस होती है। तो हमें जरूर बताएं हम अपनी इस कमी में सुधार अवश्य लाएंगे।

यदि आपके लिए Pocket Money App Kya Hai| Pocket Money App से रुपये कैसे कमाए? इस लेख में कोई डाउट है तो हम उस डाउट का हल करने की पूरी कोशिश करेंगे और अगर आपके लिए यह लेख अच्छा लगा हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते है।

गोविन्द आर्या

Hello friends my name is Govind Arya and I am a student of polytechnic (Information Technology) and I am very fond of writing so I give Hindi content for someone's website. And give information about internet and government scheme.
View All Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *