Dhani App Kya Hai | Dhani app से पैसे कैसे कमाए?

Dhani App Kya Hai

Dhani App Kya Hai:- आज की इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे App के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके माध्यम से हम अपने घर बैठे ही अच्छे पैसे कमा सकते हैं। इसमें आपको पैसे कमाने का तरीका एक कैशबैक और रेफर करने से मिल जायेगा। आपने आजकल पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को ऐड देते देखा ही होगा। जिसमें वो Dhani App के बारे मे बाताते है किdhani app से पैसे कैसे कमाए?

तो दोस्तों आज हम बात करेंगे Dhani App के बारे मे और हम जानेगे कि Dhani App Kya Hai , dhani app से पैसे कैसे कमाए? इसमें रजिस्टर कैसे करें? इसमें पैसे कमाने के क्या क्या तरीके हैं? Dhani One Freedom Card क्या है? और Dhani App से जुड़ी ढेर सारी जानकारियाँ और सवाल, जो हमें आसान भाषा में जल्दी कहीं पढ़ने को नहीं मिलती हैं।

Dhani App Kya Hai – What is Dhani App

यह एक मोबाइल एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से हम पर्सनल लोन, डॉक्टर की सलाह, एक wallet जिसके माध्यम से सभी तरह के पेमेंट नियंत्रित किये जा सकते हैं, मेडिकल इंश्योरेंस और स्टॉक, Trading, Deemat अकाउंट खोले जा सकते हैं। कुछ अलग शब्दों मे हम कहें कि Dhani App क्या है? तो Dhani App एक वह शॉप है जहाँ से हम अपनी धन जुड़े ज्यादातर कार्यों को कर सकते हैं।

दोस्तों अगर बात करें इसके Origin की तो इसको इंडियाबुल्स नाम की कंपनी ने 25 अक्टूबर 2017 में बनाया था, जो कि बैंक से जुड़े या फिर PAN से जुड़े आधार पर ही लोन प्रदान कराता है। Dhani App के द्वारा एक दिन में कम से कम 1000 से ₹2000 तक पैसे कमाये जा सकते हैं, जिसका माध्यम कैशबैक और छूट जैसे ऑफर हैं। Dhani App से लोन लेना बहुत ही सरल है जो कि हम 500000/- तक का लोन आसानी से ले सकते हैं।

इसके ऊपर हमें कोई ब्याज देने की कोई जरूरत नहीं हए जिसका मतलब है कि हमें 0% Interest देना होगा। Dhani App से 5 मिनट मे ही लोन मिल जाता है। यह एक बहुत ही सरल प्रक्रिया है। जिसके द्वारा हम तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं। इसी उद्देश्य से इस App को बनाया गया है। तो इस प्रकार हम यह कह सकते है कि Dhani App के द्वारा पैसा लेकर कही किसी काम में इन्वेस्ट कर और भी ज्यादा पैसा कमाया जा सकता है। इसीलिये इसे earning App भी कहा जाता है।

Amazon se paise kaise kamaye | अमेजॉन से पैसे कैसे कमाए जाते है इसकी पूरी जानकारी?

Dhani App Account कैसे बनाये-

अगर आप Dhani App में Account बनाना चाहते है तो आपके लिए हमारे द्वारा बताई जा रही सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा जो स्टेप्स इस प्रकार से है।

Step1. आपके लिए सबसे पहले आपके लिए play store dhani app को download करना होगा जैसे ही app डाउनलोड हो जाता है उसके बाद में आपके लिए app को ओपन करना है।

Dhani App Kya Hai

Step2. app ओपन करते ही सबसे पहले Dhani App मोबाइल नंबर डालना होगा उसके बाद में आपके लिए next के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step3. next के ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने अगला पेज खुल कर आ जायेगा आपके लिए उस पेज पर Login with OTP के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step4. इसके बाद में आपके मोबाइल नंबर पर OTP जाएगी आपके लिए otp के बॉक्स में otp को दर्ज कर देना है अब आप dhani app के पेज पर आप रीडायरेक्ट हो जाओगे।

Step4. अब आपको dhani app का password बनाने को वोला जायेगा आपके लिए dhani app का एक सही पासवर्ड बनाना लेना है। इसके बाद में अकाउंट dhani app में बन जायेगा।

dhani freedom card Apply-

Step1. dhani one freedom card के लिए अप्लाई करने के लिए आपको आपके dhani app के होम पेज पर एक One freedom credit बैनर दिखाई देता होगा आपके लिए उस पर क्लिक कर देना है।

Step2. इसके बाद हमें कोई दस्तावेज जैसे driving license, PAN, वोटर आईडी या पासपोर्ट को चुनकर और जन्म तिथि दर्ज करनी है इसके वेरिफिकेशन तुरंत अप्रूवल हो जायेगा।

Step3. अब आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP जाएगी जो नंबर आधार कार्ड के साथ में लिंक होगा इसके बाद में आप ऑनलाइन KYC वेरिफक्शन कर सकते है KYC करने के लिए आपको एक किसी भी दस्तावेज को अपलोड करना होगा।

Step4. अब आपके लिए सब्स्क्रिबिशन प्लान को सेलेक्ट करना होगा जिसमे आपके लिए दो ऑप्शन देखने के लिए मिलेंगे पहला ऑप्शन 150 रुपये मे 2500 रुपये के क्रेडिट लाइन का और दूसरा ऑप्शन 200 रुपये प्रति महीने पर 5000 रूपये क्रेडिट लाइन का।

Step5. अब आपके लिए अपनी मर्जी के अनुसार महीने के सब्स्क्रिबिशन प्लान के जो पैसे होते है उनका पेमेंट करने के लिए आपको अपनी बैंक कहते से उन पैसो का भुगतान करने के लिए e-Mandate को चालू करना होगा।

Dhani One Freedom Card के फीचर्स –

क्रेडिट सीमा 5000 – 500000/-
ब्याज दर 0%
न्यूनतम मासिक subscription फ़ीस 199/-
अधिकतम मासिक subscription फ़ीस 1499/-
कार्यकाल 0 – 3 मासिक

 

Dhani App Se Paise Kaise kamaye – How to earn money with Dhani App

Dhani App से हम कई प्रकार से पैसे कमा सकते है, जाहिर सी बात किसी भी माध्यम से पैसे कमाने के अलग-अलग सिस्टम दिया रह्ता है। इस प्रकार हम नीचे दिये गये पॉइंट्स पर निर्धारित हैं जो इस प्रकार है –

  1. App को रेफर करके
  2. गेम खेल कर
  3. पैसे भेज कर
  4. लोन लेकर
  5. Dhani One Freedom कार्ड एक्टिव करके
  6. Dhani फ्री कैशबैक कार्ड
  7. Dhani फार्मेसी
  8. Dhani हेल्थ कार्ड
  9. Dhani सुपर सेवर कार्ड
  10. Dhani स्टॉक

1. App को रेफर करके – by referring Dhani App

ज्यादातर एप्लीकेशन मे पैसे कमाने का सबसे साधारण तरीका होता है, उस एप्लीकेशन को रेफर करके। इसी प्रकार हम भी Dhani App से पैसे कमाने के लिये इस एप्लीकेशन को रेफर कर सकते हैं। जिसमें हम रेफर किये गये व्यक्ति को download और रजिस्टर करने के लिये बोल सकते हैं।

हम रेफर करके ज्यादा से ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। प्रत्येक व्यक्ति से हमें ₹10 मिलते हैं और जो व्यक्ति डाउनलोड करता है, उसे कम से कम ₹30 मिलते हैं। इस प्रकार हम 1 दिन में कई लोगों को यह App रेफर कर उन्हें डाउनलोड करा सकते हैं। हमें हर किसी व्यक्ति से कम से कम ₹10 का निश्चित कैशबैक मिलता है। हम एक दिन में जितने अधिक रेफर करेंगे, हम उतना ही अधिक पैसा कमाएंगे। इस प्रकार हम App को रेफर करके भी पैसे कमा सकते है।

2.गेम खेल कर – Playing Games

इसमें गेम के द्वारा Dhani app से पैसे कैसे कमाये? इसकी भी प्रक्रिया हम आपको इस पैराग्राफ में बतायेंगे। इसमे हम रोज स्पिन गेम को खेल कर रुपये कमा सकते है। स्पिन को घुमाने पर हमे 5 से ₹100 के बीच का निश्चित बोनस मिलता है। इसे दिन मे हम कम से कम 5 बार घुमा सकते हैं। 1 दिन में स्पिन के द्वारा हमें एक अच्छी खासी कमाई कर सकते है। स्पिन  गेम को खेल कर हम 1 दिन में लगभग 200 से ज्यादा पैसे कमाये जा सकते हैं।

इस प्रकार हम कह सकते हैं कि Dhani App में गेम खेल कर एक अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं और इन्हीं गेम को खेल कर एक दिन मे लगभग ₹1000 से 1500 तक कमा सकते है दिन मे यह गेम्स कई बार खेल सकते है।

3. पैसे भेज कर – By sending money

कुछ लोग पूछते हैं कि क्य पैसे भेज कर भी dhani app से पैसे कमाये जा सकते हैं? जी हां Dhani App मे एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को पैसे ट्रांसफर करने पर भी हमें कैशबैक मिलता है। जब हम अपने अकाउंट से किसी दूसरे व्यक्ति को पैसे ट्रांसफर करते हैं, तो हमें कैशबैक मिलता है। जिसके द्वारा भी हम अधिक से अधिक कमाई कर सकते हैं। और इस प्रकार से हम Dhani App से पैसे कमा सकते हैं।

4. लोन लेकर – To get loan

इससे हम लोन भी ले सकते है और इससे लोन लेने की प्रोसेस 5 मिनट में ही पूरी हो जाती है। इसमें हमें सबसे पहले Dhani App में जाकर इंस्टेंट क्रेडिट लाइन को चुनना होता है। जिससे हमें एक विकल्प दिखाई पड़ता है और इंस्टेंट क्रेडिट लाइन का ऑप्शन होता है। जिस पर हमें क्लिक करके हम 5 मिनट के अंदर लोन ले सकते है। इस प्रकार भी हम इससे पैसे कमा सकते हैं और अपने काम मे इन्वेस्ट कर सकते हैं।

5. Dhani One Freedom कार्ड एक्टिव करके – To activate freedom credit card

Dhani one freedom कार्ड के द्वारा dhani app से पैसे कैसे कमाये, यह भी इसका एक उदाहरण है। Dhani one Freedom कार्ड क्रेडिट लाइन, जिसके द्वारा हम जीरो ब्याज पर लोन ले सकते हैं। इसके Dhani one Freedom कार्ड के द्वारा हम ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।

और Dhani डॉक्टर की सेवा का लाभ ले सकते हैं। Dhani one Freedom कार्ड के द्वारा हमको कैशबैक भी मिलता है। इससे हम पाँच लाख तक का लोन ले सकते हैं और इसके लिए हमें कोई ब्याज नहीं देना पड़ता है। इसके लिये हमें सिर्फ 199 का मासिक subscription लेना पड़ता है।

6. Dhani फ्री कैशबैक कार्ड 

Dhani App के फ्री कैशबैक कार्ड में हमें किसी भी ट्रांजैक्शन पर 2% का कैशबैक मिलता है। यह कैश हमें किसी भी प्रकार का बिल पे करने पर जैसे कि हम अपना बिजली का बिल जमा करते हैं तो हमें 2% का कैशबैक मिलता है। अगर हम किसी भी प्रकार का रिचार्ज करते हैं।

जैसे कि मोबाइल रिचार्ज या डिश रिचार्ज आदि। इस प्रकार Dhani  फ्री कैशबैक कार्ड को एक्टिव करने के लिए हमें इस कार्ड पर क्लिक करना होता है। और किसी भी ट्रांजैक्शन पर हम दो प्रतिशत का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। इस प्रकार Dhani फ्री कैशबैक कार्ड से हम पैसे कमा सकते हैं। इस कार्ड को सक्रिय या चालु करने पर 100 रुपये का कैशबैक भी मिलता है।

7. Dhani फार्मेसी

Dhani Application ने अपने कदम मेडिकल मे भी रखे हुये हैं। इसमें भी कई तरह का वर्गीकरण किया गया है। उनमें से एक है Dhani फार्मेसी। Dhani फार्मेसी को एक्टिव करने पर हमें ₹500 का बोनस मिलता है साथ ही साथ इस फार्मेसी कार्ड से हम बहुत सारी दवाइयां मंगा सकते हैं। इस कार्ड के द्वारा दवाइयों का भी लाभ उठा पायेंगे और दवाइयों में हमें काफी भारी छूट भी देखने को मिलती है।

8. Dhani हेल्थ कार्ड

इसके Dhani हेल्थ कार्ड को एक्टिव करने पर हमें ₹100 का बोनस तुरंत मिलता है। इस कार्ड को एक्टिव करने पर हमें हेल्थ सर्विस भी मिलती हैं। Dhani हेल्थ कार्ड के द्वारा हम डॉक्टरों से मिल सकते हैं जो कि हमारे लिये 24 घंटे ही उपलब्ध रहते हैं और अपनी सेवा को 24 घंटे देते हैं। हम डॉक्टर से अपनी बीमारी के बारे में किसी भी प्रकार की बात कर सकते हैं साथ ही हम अपना इलाज करवा सकते हैं। डॉक्टर वीडियो कॉल के द्वारा हमें देखते हैं और इस प्रकार हमारा इलाज करते हैं।

9. Dhani सुपर सेवर कार्ड

इस App में Dhani सुपर सेवर कार्ड को चालु करने पर हमें प्रत्येक व्यक्ति पर ₹200 की कमीशन मिलती है। इस कमीशन से भी हम Dhani App से पैसे कमा सकते हैं। यह हमे 30 दिन की फ्री सेवा भी देते हैं। इसके माध्यम से हम होटेल बूकिंग, रिचार्ज, शॉपिंग इतियदि भी कर सकते हैं। इस कार्ड के माध्यम से हम अधिकतम रिटर्न कैश बैक प्राप्त कर सकते हैं।

10.Dhani स्टॉक

Dhani एप्प के माध्यम से deemat account भी खोल सकते हैं, जिससे trading भी कर सकते हैं। इसमें कोई फालतु चार्ज भी नही लगता है। इसके साथ – साथ हम शेयर मार्किट से जुड़े कई काम आसानी से कर सकते है। जिनमे भी यही सारी प्रोसेस होती है।

Dhani app से Personal Loan कैसे लेते है-

यदि आप धनी एप्लीकेशन से पर्सनल लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे हम आपके लिए पर्सनल लोन कैसे लेते हैं इसकी स्टेप बताने वाले हैं तो आप उन स्टेट को फॉलो करके आसानी से पर्सनल लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Step1. पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको धनी ऐप को ओपन करना होगा।

Step2. जैसे ही आप धनी एप्लीकेशन ओपन कर लेते हैं उसके बाद में आपके लिए Instant Credit Line के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step3. अब आपके लिए Avail Now के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step4. अब आपके सामने अगला पेज खोलकर आ जाएगा उस पेज पर आपके लिए निम्न प्रकार की जानकारी मिलेगी और जानकारी को पढ़कर आपके लिए पेज को स्क्रॉल कर देना है।

Step5. पेज को स्क्रोल करने के बाद में आपको कुछ दस्तावेज अपलोड करने होंगे जिससे कि आपका आधार कार्ड से यानी कि केवाईसी करनी होगी।

Step6. अगर आप आधार कार्ड से KYC करते है तो आपको With Document Upload करने पर ही लोन प्राप्त हो जाएगा तो आपके लिए आधार कार्ड KYC के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step7. अब आपके लिए अपना आधार कार्ड नंबर भरना होगा उसके बाद में आपके लिए एक कैप्चा कोड कोड फिल करना होगा अब आपके लिए जनरेट ओटीपी के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step8. आधार कार्ड के साथ जो भी मोबाइल नंबर लिंक होगा उस पर एक ओटीपी जाएगी।

Step9. इसके बाद में आपके सामने दो ऑप्शन आएंगे ओटीपी भरे और शेरकोट का तो ओटीपी वैल्यू में आपके लिए ओटीपी नंबर और शेरकोट में जो भी पेन आपने डाला है उसमें से आप दोबारा खोल पाएंगे और ओटीपी शेर कोड को डालने के बाद आगे बढ़े के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step10. इसके बाद में आपकी पर्सनल इंफॉर्मेशन पूछी जाएगी पर्सनल इंफॉर्मेशन में जैसे कि जीमेल इनकम पैन कार्ड नंबर डाल कर agree and continue पर क्लिक कर देना है।

Step11. अब इनका टेक्नोमेटिक भी वेरीफाई हो जाएगा उसके सामने ग्रीनस्टिक लग जाएगा।

Step12. अब approved इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड लाइन लिए पढ़ना है सही तरीके से पढ़ने के बाद में आपके लिए अगली स्टेप में क्लिक कर देना है।

Step13. इसके बाद में आपके भोजन में कुछ उपाय आ जाएंगे आपके लिए कलवा पर क्लिक कर देना है अब आपके लिए आगे बढ़े उसके ऊपर क्लिक करना है अब आप के बोर्ड में कितने रुपए का लोन आएगा।

Step14. इसके बाद आपके लिए अपनी एक सेल्फी क्लिक करना होगा एग्री एंड कंटिन्यू के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step15. अगले पेज पर अपनी बैंक डिटेल्स को फिल करना होगा जिससे आपके अकाउंट नंबर आईएफएससी कोड भरने के बाद validate के अकाउंट पर क्लिक करना है।

Step16. इसके बाद में आपके लिए अपनी नेट बैंकिंग का यूजर आईडी और पासवर्ड को फिल करना होगा।

Step17. इसके बाद में आपके सामने पेमेंट की डिटेल आ जाएगी आपके लिए एक करके एक्सेप्ट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step18. अब आपके लिए सिक्योरिटी पासवर्ड डालने के लिए बोला जाएगा आपकी बहन के द्वारा जो भी ओटीपी पासवर्ड सेंड किया गया है उसको डाल कर कंफर्म के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step19. इसके बाद में आपके लिए कुछ समय का इंतजार करना होगा उसके बाद में आपके सामने ट्रांजैक्शन स्टेटस की डिटेल्स निकल कर आ जाएगी उसके बाद में आगे बढ़े के अवसर पर क्लिक कर देना है।

Step20. इतने बाद में आपके सामने फुल केवाईसी करने का ऑप्शन आ जाएगा फुल केवाईसी अपडेट करने के लिए आपको अपग्रेड के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step21. जैसे ही आप अपग्रेड के ऑप्शन पर क्लिक करते हैं आपके सामने कांग्रेचुलेशन लिखकर आ जाएगा इसके बाद आपके लिए इंस्टेंट लोन की एक्टिवेट हो जाएगा इसके बाद में आपके लिए एक्टिवेट हो जाएगा बॉर्डर पर क्लिक करके देख सकते हैं कि धरने के बोर्ड में रुपए ट्रांसफर हुए हैं या आपकी बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

आज इस लेख से अपने क्या सिखा-

मैं आशा करता हूँ कि मैंने आपको Dhani App Kya Hai इस लेख के बारे में पूर्ण रूप से जानकारी समझाई है तो मुझे आप से आशा है कि आपको यह सभी जानकारी समझ मे आ गई होगी।

मेरा आप सभी लोगो से निवेदन की Dhani App Kya Hai इस लेखन की जानकारी अपने फ्रेंड्स और रिश्तेदार को जरूर शेयर करें जिससे कि उनको इसकी जानकारी मिल सके और वे लोग इसका लाभ उठा सके।

मैं आप सभी लोगों से एक गुजारिश करता हूं कि आप सभी लोग मेरा संयोग जरूर करें जिससे कि में आपके लिए नई से नई जानकारी प्राप्त करता रहूं क्योंकि हमेशा हमारी कोशिश रहती है कि हम रीडर के लिए अच्छी से अच्छी जानकारी देकर उनकी हेल्प कर सकें।

अगर हमारे द्वारा लिखित लेख में आपके लिए किसी भी प्रकार की कोई भी कमी महसूस होती है। तो हमें जरूर बताएं हम अपनी इस कमी में सुधार अवश्य लाएंगे।

यदि आपके लिए Dhani App Kya Hai | Dhani App से पैसे कैसे कमाए? इस लेख में कोई डाउट है तो हम उस डाउट का हल करने की पूरी कोशिश करेंगे और अगर आपके लिए यह लेख अच्छा लगा हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here