Kisi Bhi Website Ko Bina Internet Ke Kaise Use Kare In Hindi- बिना इंटरनेट के किसी भी वेबसाइट को कैसे चलाये पूरी जानकारी?

Kisi Bhi Website Ko Bina Internet Ke Kaise Use Kare In Hindi

Kisi Bhi Website Ko Bina Internet Ke Kaise Use Kare In Hindi:- हेलो दोस्तों नमस्कार आज हम आपके लिए बहुत ही खास पोस्ट लेकर आए आज इस पोस्ट में आपके लिए बहुत ही यूज़फुल जानकारी देने वाले है। आप सभी ने इंटरनेट का नाम तो सुना ही होगा। और आजकल इंटरनेट का इस्तेमाल बहुत ही अधिक मात्रा में किया जा रहा है हम आपके लिए बता दें कि दुनिया की पूरी आबादी में से लगभग आधी आबादी इंटरनेट का इस्तेमाल कर रही है। और उन सभी के लिए यह पोस्ट बहुत ही यूज़फुल होगी तो आप इस पोस्ट के लिए ध्यानपूर्वक पढ़ें।

इंटरनेट का अधिक इस्तेमाल होने के कारण कुछ कंपनियां डाटा पैक के रेट को बढ़ा दे रहे हैं। इससे हमारे लिए काफी परेशानियां हो रही हैं तो आपके लिए बता दें आज हम आपके लिए Kisi Bhi Website Ko Bina Internet के कैसे चलाये। तो आप अब यह सोचते होंगे यह वेबसाइट के लिए किस प्रकार से चला सकते हैं तो आप बिना इंटरनेट के किसी भी वेबसाइट के लिए चला सकते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Kisi Bhi Website Ko Bina Internet के चलाना मुमकिन नहीं है क्योंकि ए टी आपकी यदि आपकी कोई भी वेबसाइट फेवरेट है और आप उस पर बार-बार विजिट करते हैं और किसी भी जानकारी के लिए पढ़ते हैं तो आप उस जानकारी के लिए अब ऑफलाइन डाउनलोड करके भी पढ़ सकते हैं।

ऐसा इसलिए है क्योंकि अगर किसी कारण से आपके मोबाइल फोन में डाटा खत्म हो जाता है और आपकी फेवरेट पर साइड में कुछ इस तरह की जानकारी होती है। जो आपके लिए काफी यूजफुल होती है और डाटा ना होने के कारण आप उस वेबसाइट को पढ़ी जानकारी को नहीं पढ़ पाते हैं। तो हम आपके लिए अपने इस आर्टिकल में Kisi Bhi Website Ko Bina Internet के ऑफलाइन डाउनलोड करके किस प्रकार से चला सकते हैं।

इसकी पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक से बताएंगे कि आप किस प्रकार से चला सकते हैं। तो आप हमारे इस आर्टिकल में दी गई सभी जानकारी को शुरू से अंत तक जरूर पढ़ें ताकि आपके लिए यह सब जानकारी अच्छे से समझ में आ सके।

Demate Account Kya Hain In Hindi- Demat Account कैसे खोले, इसकी पूरी जानकारी?

Kisi Bhi Website Ko Bina Internet ऑफलाइन डाउनलोड कैसे करें-

अगर आप एक मोबाइल यूजर है और आप रोजाना किसी अपनी मनपसंद आ वेबसाइट पर विजिट करते हैं। किसी का डाटा ना होने के कारण आप उस पहचान परमिशन नहीं कर पाते हैं। तो हम आपके लिए बताने वाले हैं कि किस प्रकार से आप किसी भी वेबसाइट को ऑफलाइन डाउनलोड करके चला सकते हैं। तो चलिए आपके लिए यह प्रक्रिया स्टेप बाय स्टेप समझाने वाले हैं तो यह प्रक्रिया कुछ इस तरह से है

Step1. बिना इंटरनेट के ऑफलाइन वेबसाइट डाउनलोड करके वेबसाइट को चला सकते हैं। वेबसाइट को चलाने के लिए आपको Play Store में जाकर ऑफलाइन ब्राउजर को सर्च करना है।

Step2. आप अपने मोबाइल फोन के Play Store के सर्च वार में ऑफलाइन ब्राउजर सर्च करते हैं। तो आपके सामने नीचे दी गई इमेज की तरह ऑफलाइन ब्राउजर का इमेज आपके Play Store में दिखाई देता होगा।

Step3. आपके लिए प्ले स्टोर में ऑफलाइन ब्राउजर देखता होगा। आपको इस ऑफलाइन ब्राउज़र को इंस्टॉल कर लेना है इंस्टॉल करके आप उस ऑफलाइन ब्राउज़र को ओपन कर ले।

Step4. जैसे ही आप इस ऑफलाइन ब्राउज़र को ओपन करते हैं तो आपके लिए एक प्लस का ऑप्शन दिखाई देता होगा आपके लिए उस ऑप्शन में वह वेबसाइट का URL डालना हैं जिस वेबसाइट के लिए आप ऑफलाइन चलाना चाहते हैं।

Step5. यदि आप एक से ज्यादा वेबसाइट डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपके लिए अलग-अलग टाइटल दे सकते हैं इससे वेबसाइट का डिफरेंस बना रहे।

Step6. इसके बाद में आपके लिए यहां पर कई प्रकार की सेटिंग जैसे कितनी इमेज ऑफ डाउनलोड करना चाहते हैं जिसके लिए आप अपने हिसाब से सेट कर सके।

Step7. इतना सब करने के बाद में आपको एक डाउनलोड का बटन दिखाई देता हूं उस पर क्लिक कर देना है। क्लिक करते ही आपकी वेबसाइट डाउनलोड हो जाएगी अब आप इस वेबसाइट के लिए ऑफलाइन पढ़ सकते हैं।

दोस्तों उम्मीद करते Kisi Bhi Website Ko Bina Internet Ke Kaise Use Kare In Hindi- बिना इंटरनेट के किसी भी वेबसाइट को कैसे चलाये पूरी जानकारी? की  जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here