Google Pay customer Care Toll free Number In Hindi- गूगल पे कस्टमर केयर नंबर से बात करें ?

Google Pay customer Care Toll free Number In Hindi

Google Pay customer Care Toll free Number In Hindi:- वैसे तो Google pay को इंडिया में लांच हुए बहुत कम समय हुआ है। फिर भी आज के समय मे इंडिया में google Pay यूजर्स की संख्या 50 मिलियन से ज्यादा है। यह इसलिए मुमकिन हो सका है क्योंकि यह google द्वारा लाँच किया गया है। इसलिए ज्यादतर लोग अन्य पेमेंट एप से ज्यादा Google Pay का यूज़ करते हैं। Google Pay में आपको कई सारे फीचर मिल जाते हैं।

जिससे आप पैसों का लेन देन करने के साथ साथ चैट भी कर सकते हैं। जिसकी मदद से आप किसी के साथ ट्रांजेक्शन करने से पहले चैट कर बातें कर सकते हैं। यह Google Pay का सबसे बेहतरीन फीचर है। इसके साथ ही आप ऑनलाइन शॉपिंग, मोबाइल रिचार्ज, बिल पेमेंट आसानी से कर सकते हैं। इसमें आपको Paytm की तरह वॉलेट नही दिया जाता है।

Google Pay में आप अपने बैंक एकाउंट को एड करके सीधा बैंक एकाउंट से लेन देन कर सकते हैं। और इस एप की यह बिशेषता है कि एक एकाउंट से दूसरे एकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने के लिए आपको किसी प्रकार का टेक्स नही देना होगा। बैंक एकाउंट से ट्रांजेक्शन करने पर आपको कई सारे रिवार्ड भी प्रदान किये जाते हैं।

लेकिन कभी कभी हमारे साथ ऐसा होता है कि जब हम Google Pay से ट्रांजेक्शन करते है तो ट्रांसफर की गई धनराशि दूसरे एकाउंट में नही पहुचती है और हमारे एकाउंट से भी पैसे काट लिए जाते हैं। जिसके लिए आप चैट, ईमेल या Google Pay कस्टमर केअर के कॉल करके Google Pay से जुड़ी अपनी सभी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। और कुछ ही देर में उस समस्या का हल प्राप्त कर सकते हैं।

यदि आपको Google Pay यूज़ करने मे किसी प्रकार की परेशानी को उठाना पड़ रहा है तो हम आपके लिए इस आर्टिकल में Google Pay कस्टमर केअर के टोल फ्री नम्बर की जानकारी प्रदान करने वाले हैं। इस कस्टमर केअर टोल फ्री नंबर पर ऑनलाइन google pay से जुड़ी परेशानी की शिकायत दर्ज कर सकते हैं।

Google pay से ट्रांजैक्सन करने पर आने वाली कुछ समस्याएं-

Google pay से एक एकाउंट से दूसरे एकाउंट में ट्रांजैक्शन करते समय या Google Pay एकाउंट बनाने में आपको कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ सकता। जो ज्यादातर मामलों में सामने आती है। यह समस्याएं कुछ इस प्रकार है।

जैसा कि कभी कभी अपने एकाउंट से पैसे काट जाते है और दूसरे व्यक्ति के एकाउंट में पैसे नही पहुँचते है, पैसे का लेन देन या ट्रांजेक्शन करने में परेशानी होना अथवा किसी भी एकाउंट में ट्रांजेक्शन करने में बार बार फेल होना। Google Pay UPI का पिन भूल जाना। तथा एकाउंट नंबर का शो न होना।

आपके फ़ोन में Google Pay Aap को ओपन करते ही बंद हो जाना। आपका एकाउंट बार बार ऑटोमेटिक लॉगआउट होना। ट्रांजेक्शन के दौरान प्राप्त रिवार्ड का आपके एकाउंट में न पहुँचना जैसे कई समस्याएं आम है। लेकिन कभी कभी हमारे सामने ऐसी समस्याएँ आ जाती है जो किसी अन्य Google Pay use करने वाले यूजर्स के सामने नही आते हैं इसके लिए आप कॉस्ट्यूम केयर के टोल फ्री नंबर पर कॉल करके, चैट द्वारा शिकायत कर सकते हैं।

Google Pay kiya hai In Hindi- गूगल पे क्या है , इससे पैसे कैसे कमाये पूरी जानकारी?

Google Pay customer Care Toll free Number-

Google Tez से जुड़ी समस्याओं का समाधान देने के लिए Google ने Google pay या Google Tez से जुड़ी समस्याओं के समाधन के लिए google custumer care Toll Free number को लाँच किया है। इन टोलफ्री नंम्बर पर कोई भी यूजर्स कभी भी कॉल कर सकता है इसका प्रमुख कारण यह है कि google custumer care Toll Free number हफ्ते के सातों दिन 24 घण्टे की सेवा प्रदान करते है। जिस पर आप अपनी समस्याओं का हल पा सकते हैं। इसके लिए Google ने दो टोल फ्री नम्बर लाँच किये हैं।

1.यदि अपने google pay पर अपना फ़ोन नम्बर राजिटर्ड किया है तो आप 18004190157 पर कॉल कर सकते हैं और आसानी से अपनी समस्या का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

2. और यदि अपने Google pay में अपना मोबाइल नंबर अभी तक राजिटर्ड नही किया है तो आप टोल फ्री नंबर 18002582554 पर कॉल कर सकते हैं। और Google Tez से जुड़ी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

Google Pay coustumr care में कॉल बैक के लिए request कैसे करें-

जब से google ने अपना UPI Aap लाँच किया है। तबसे ही Google Pay या Google Tez के यूजर्स के संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इसलिए कभी कभी ऐसा होता है कि google custumer care Toll Free number पर कॉल करते हैं तो लाइन बहुत busy रहती है। जिस कारण google custumer care आपकी कॉल नही लगता है। यदि आपके साथ भी ऐसा होता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप कॉल बैक के लिए रेकस्ट सेंड कर सकते हैं। इसके बाद कॉस्ट्यूम केअर के द्वारा आपको कॉल किया जाएगा। यदि आप कॉल बैक के लिए आसानी से रिकस्ट करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें।

Step1. google custumer care में कॉल request करने के लिए आपको अपने मोबाइल फोन में Google Pay Aap को open करना होगा।

Step2. Google Pay Aap open होने के बाद आपको setting के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको नीचे एक information के ऑप्शन को जाकर Help and feedback के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step3. क्लिक करने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का पेज ओपन हो जाएगा। जिसमे आपको नीचे contact us के ऑप्शन को क्लिक करना होगा। जिसमें आपको फ़ोन और चैट के आइकॉन पर क्लिक करना होगा।

Step4. इसके बाद आपकी फ़ोन स्क्रीन पर एक फॉर्म ओपन हो जाएगा। जिसमे आपको पूछी गयी जानकारी भरनी होगी। साथ ही साथ आपको अपनी समस्या को नीचे बॉक्स में भर देना है।

Step5. फॉर्म में दी गई सभी जानकारी सही भरने के बाद आपको एरो के आइकॉन पर क्लिक करके सभी डिटेल को सेंड कर देना है।

Step6. इसके बाद 10 या 15 मिनट बाद Google Pay costumer care से आपको कॉल आएगी। कई बार 1 घण्टे के बाद कॉल आती है इस इसलिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा। कॉल आने के बाद google की तरफ से आपकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

Google Pay costumer care से चैट द्वारा कैसे कांटेक्ट करें-

Google ने आपको Google Pay या Google Tez में Google Pay costumer care toll free Number तथा back call request के साथ ही अपने यूजर्स के लिए चैटिंग की सुविधा उपलब्ध कर रहा है। अब कोई भी व्यक्ति चैट के द्वारा Google से सम्पर्क कर सकता है। और आप अपनी समस्याओं का समाधान प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप इस फीचर के साथ Google से सम्पर्क करना चाहते हैं तो हम आपको कुछ आसान स्टेप्स की जानकारी देने वाले हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

Step1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने Google Pay Aap को open करना होगा। और ऊपर साइड में मौजूद 3 डॉट्स पर क्लिक करना है।

Step2. 3 डॉट्स पर क्लिक करने के बाद आपको setting के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step3. इसमें आपको information का एक ऑप्शन दिखाई देता है जिस पर क्लिक करने के बाद आपको help and feedback के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step4. अब आपके सामने contact us के ऑप्शन पर क्लिक करना है। contact us के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको चैट और कॉल के ऑप्शन दिखाई देंगे। जिसमे आपको चैट के ऑप्शन को सेलेक्ट करना है।

Step5. इसके बाद आपके सामने चैट बॉक्स ओपन हो जाएगा। इसमें आपको अपनी समस्या को लिख कर सेंड कर देना है।

Step6. इसके बाद Google की और से आपको अपकी समस्या का समाधन के लिए एक massage प्राप्त होगा। जिसमें आपको आपकी समस्या का समाधान मिल जाएगा।

Google Tez Care से Google foram के द्वारा कैसे सम्पर्क करें-

यदि आप Google Pay costumer care toll free Number या cheat के द्वारा अपनी समस्या का समाधान नही पाना चाहते हैं तो आप Google Foram के द्वारा संपर्क कर सकते हैं। Google Foram पर आपको पहले से ही कई सवाल से जवाब मिल जाएगा। और यदि आपको आपके सवाल का जवाब नही मिलता है तो आप नीचे उपलब्ध स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

Step1. Google Foram से शिकायत करने के लिए आपको Google Foram की वेबसाइट पर जाकर आपको अपना Google Pay का एकाउंट लॉगिन करना होगा।

Step2. इसके बाद आपको अपनी समस्या को सर्च करना है यदि आपकी समस्या का समाधान पहले से ही Google Foram में उपलब्ध है तो आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

Step3. और यदि आपका अपनी समस्या का कोई समाधान नही मिलता है तो आपको न्यू टॉपिक पर क्लिक करके नया टॉपिक बना कर सब्मिट के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step4. इसके बाद आपको Google की ओर से एक रिप्लाई आएगा और आप अपनी समस्या का समाधान आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

]दोस्तों उम्मीद करते Google Pay customer Care Toll free Number In Hindi- गूगल पे कस्टमर केयर नंबर से बात करें ? की  जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here