BSNL Sim Main Caller Tone Kaise Set Kare- BSNL की Caller Tone कैसे लगाये

BSNL Sim Main Caller Tone Kaise Set Kare In Hindi

BSNL Sim Main Caller Tone Kaise Set Kare In Hindi:- दोस्तो आज हम आप लोगों को अपने इस आर्टिकल में बतायेगे की आप अपने BSNL Sim Main Caller Tone Kaise Set Kare सकते है। जैसा कि आप सभी जानते है कि आज कल सभी कंपनी जैसे Idea, vodaphone आदि अपने यूजर्स को caller tone की सुविधा प्रदान कर रही है। आपको जानकर खुशी होगी कि BSNL दूरसंचार कंपनी भी अपने यूजर्स के लिए caller tone की सुविधा उपलब्ध करा रही हैं।

दोस्तों कई बार ऐसा होता कि हम अपने फोन से किसी दूसरे नम्बर पर कॉल करते है तो हमे कई तरह के सांग सुनाई देते है। तब आपका मन में यह विचार आता है कि हम किस तरह से अपने BSNL Sim Main Caller Tone Kaise Set Kare सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत संचाल निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने सभी प्रीपेड और पोस्टपेड ग्रहको के लिए BSNL Caller tone की सुविधा शुरू की है।

इस सुविधा में आप अपने मनपसंद गाने या नाम की टोन को अपने नम्बर पर सेट कर सकते है। जब आपके नम्बर पर कोई भी व्यक्ति कॉल करेगा तो उस व्यक्ति को आपके द्वारा set की गई caller tone सुनाई देगी। इस सुविधा में BSNL के यूजर्स बॉलीवुड , हॉलीबुड , आदि किसी भी गाने को अपनी caller tone सेट कर सकते हैं।

अब आप यह सोच रहे होंगे कि आप अपने मनपसंद song को caller tone कैसे सेट करें। तो परेशान होने की कोई जरूरत नही है। हम आपको विस्तार से बताएगे की आप किस प्रकार से अपने BSNL Sim Main Caller Tone Kaise Set Kare सकते हैं। तो हमारे इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पड़े।

BSNL Sim में Caller Tone क्या है-

जैसा कि आप सभी जानते है कि आज हमारे पूरे देश मे कोरोना महामारी फैली हुई है। जिसकी बजह से हम किसी को भी कॉल करते है तो हम खाँसी की अबाज सुनाई देती है। यदि आप इस अबाज से छुटकारा पाना चाहते है तो आपके लिए बात दे कि BSNL ने अपने यूजर्स के लिए caller tone की सेवा को शुरू किया है। BSNL भारत का सबसे पहला दूरसंचार मोबाइल कंपनी है।

BSNL कंपनी पहेली ऐसी दूरसंचार कंपनि है जो अपने यूजर्स को सबसे कम दाम के साथ caller tone की सुविधा उपलब्ध करा रही है। BSNL caller tone सेवा शुरू करने के लिए आपको प्रत्येक महा 30 रुपये का शुल्क देना होगा। लेकिन अगर आप किसी भी new song को caller tone set करने के लिए चुनते है या फिर किसी भी song का नवीनीकरण करते है तो इसके लिए आपको 12 रुपये का शुल्क देना होगा। और यह 30 दिन के लिए ही मान्य होगा।

BSNL की सिम में टॉकटाइम लोन कैसे ले|How To Teke Loan In BSNL 2020

BSNL Sim में Caller Tone के लाभ-

  • इस सेवा के तहत आप अपनी पसंद के song को अपनी callertone set कर सकते हैं।
  • BSNL caller tone set करने के लिए आपको बहुत ही कम रुपये का भुकतान करना होगा।
  • आप अपनी मनपसंद भाषा के song को अपने BSNL sim में set कर सकते है।
  • इसमें आप कभी भी song बदल सकते है जिसके लिए आपको सिर्फ 12 रुपये का भुकतान करना होगा।

BSNL Sim Main Caller Tone Kaise Set करें-

यदि आपको अपने मनपसंद song को अपनी BSNL सिम पर caller tone के रूप में सेट करना है तो हम आपके लिए कुछ आसान स्टेप्स की जानकारी नीचे देने जा रहे है जिन्हें फ़ॉलो करके आप आसानी से अपने BSNL Sim Main Caller Tone Kaise Set Kare कर सकते हैं।

BSNL की Sim में  SMS से Caller Tone Set करे-

Step1. BSNL sim में callertone सेट करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मैसिज बॉक्स में जाना होगा।

Step2. मैसिज बॉक्स में जाने के बाद आपको टाइप करना है<बीटी 32102> और इसे 56700 पर सेंड कर देना है।

Step3. इसके बाद आपके BSNL नम्बर पर के कंफर्मेशन sms आएगा। जिसमे कई सारे ऑप्शन होंगे आप अपनी अपनी जरूरत के हिसाब से उन ऑप्शन को चुनकर आसानी से callertone सेट कर सकते है।

BSNL की Sim में Call से Caller Tone Set करे-

Step1. BSNL sim में callertone को कॉल के द्वारा सेट करने के लिए आपको अपने डायल पेड में जाकर 56700, 56789, 56768 पर कॉल करना होगा।

Step2. इसके बाद आपको कॉस्टयूम केअर अधिकारी से बात होगी और कॉस्ट्यूम केअर अधिकारी आपको कुछ स्टेप्स बताएगी। जिन्हें फॉलो करके आप अपने BSNL नम्बर पर caller tone set कर सकते है।

दोस्तों उम्मीद करते BSNL Sim Main Caller Tone Kaise Set Kare- BSNL की Caller Tone कैसे लगाये की  जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here