FAU-G Game Download Kaise Kare In Hindi- फौजी गेम कैसे डाऊनलोड करे?

FAU-G Game Download Kaise Kare In Hindi

FAU-G Game Download Kaise Kare In Hindi:- नमस्कार दोस्तो आप सभी ने PUBG Action game का नाम जरूर सुना होगा। यह एक चाइनीज App है। जिससे पूरे विश्व बच्चों से लेकर बड़े सभी लोग टाइम पास करने के लिए सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। हालही में भारत और चीन के बढ़ते सीमा मतभेद और बढ़ते तनाव को देखते हुए भारत सरकार ने PUBG समेत 118 पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

जिससे चीन को काफी नुकसान का सामना करना पड़ा। जहाँ एक तरफ भारत सरकार ने PUBG Game को वैन किया वहीं दूसरी ओर भारत की एक ऑनलाइन गेम कंपनी ने एक नया गेम लाँच करने जा रही है। जिसका नाम FAU-G गेम है। कई लोग तो यह अंदाजा भी लग रहे है कि FAU-G गेम PUBG game के जैसा ही होगा। जो अभी बहुत ज्यादा चर्चा में है। और कई गेमर्स इस गेम का बेसबरी से इंतजार कर रहे हैं।

आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में FAU-G क्या है, FAU-G गेम को कब लाँच किया जा रहा है और आप इससे कैसे डाऊनलोड कर सकते है, इसके बारे में पूरी जानकारी विस्तार से बताने वाले हैं इसलिए आप इस आर्टिकल को लास्ट तक पूरा अवश्य पढ़े। हम उम्मीद करते है कि आपको हमारे द्वारा बताई गई है जानकारी काफी पसंद आएगी। तो आपका अधिक समय न लेते हुए शुरू करते हैं।

FAU-G Game क्या है-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि FAU-G game का पूरा नाम Fearless And United Guards है। इस गेम को नाम हमारे देश की भारतीय सेना की बहादुरी को दर्शने के लिए FAU-G रखा गया है। जो केंद्र सरकार के made in india के तहत बनाया जा रहा है। इस गेम को कर्नाटक की एक ऑनलाइन गेमिंग कंपनी nCore games ने FAU-G गेम को बनाया है। जो PUBG के जैसा ही होगा।

FAU-G Game कब लाँच होगा-

Pubg गेम वैन होने के कुछ समय बाद ही अभिनेता अक्षय कुमार ने FAU-G गेम लाँच करने का एलान किया था उन्होंने कहा कि फौजी गेम में ज्यादा तर फीचर pubg के जैसे ही है। जिससे made in इंडिया के तहत डेवलप किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने FAU-G GAME को अक्टूबर लास्ट तक लाँच करने का दावा किया है। अभी तक इस ऐप को लांच नही किया गया है। जल्द ही इस गेम के लाँच होने की आशंका जताई जा रही है।

FAU-G Game की कमाई का 20% शहीद जबान के परिवारों को दिया जाएगा-

इस ऐप को लांच करने वाली कंपनी ने यह दावा किया है कि इस गेम के लाँच होने के बाद अगर 20 करोड़ लोग इस एप को डाऊनलोड करते हैं तो इस गेम की कमाई का 20% हिस्सा भारत के बीर ट्रस्ट को दिया जाएगा। जिसका इस्तेमाल बीर शहीद जबानों के परिवार को आर्थिक रूप से सहायता प्रदान करने के लिए किया जाएगा। जो बहुत ही अच्छी बात है।

FAU-G game कैसे डाऊनलोड करें-

दोस्तो आपकी जानकारी के लिए हम आपको पहले भी बता चुके है कि FAU-G game को अभी तक लाँच नही किया गया है। जब यह गेम लाँच होगा तो आप इससे प्लेस्टोर से डाऊनलोड करके खेल सकते हैं इसके अलावा आप इस गेम को डाऊनलोड किये बना प्लेस्टोर की मदद से ऑनलाइन खेल सकते हैं। यदि आप FAUG App को डाऊनलोड करना चाहते हैं तो हम आपको बहुत ही आसान प्रक्रिया की जानकारी प्रदान कर रहे हैं। इस प्रक्रिया को आपको step by step फॉलो करना होगा। जो इस तरह नीचे दी गयी है।

Playstore से FAU-G game कैसे डाऊनलोड करें-
FAU-G game लाँच होने के बाद आप निम्न स्टेप्स को फॉलो करके FAU-G game को प्लेस्टोर से आसानी से डाऊनलोड कर पाएंगे। जिनकी जानकारी इस प्रकार नीचे बतायी गई है।

Step1. FAU-G game डाऊनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के प्लेस्टोर में जाना होगा।

Step2. यहाँ आपको ऊपर एक सर्च का बॉक्स दिखाई देगा। इस पर आपको क्लिक करके FAU-G टाइप करके सर्च करना होगा।

Step3. सर्च करते ही आपके सामने FAU-G game आ जाएगा जिसपर क्लिक करके आपको इससे डाऊनलोड कर लेना है। इसके बाद अब आप इससे अपने मोबाइल फोन में आसानी से खेल सकते हैं।

Apple App store से FAU-G game कैसे डाऊनलोड करें-

अगर आपके पास Iphone है तो आप FAU-G game को Apple app store से डाऊनलोड कर सकते हैं। यदि आप Apple app store से FAU-G game डाऊनलोड करना चाहते हैं तो इन स्टेप्स को फॉलो करके आप FAU-G game को डाऊनलोड कर सकते हैं। जिनकी जानकारी हम आपके लिए नीचे उपलब्ध करा रहे हैं।

Step1. इसके लिए आपको सबसे पहले अपने iphone में मौजूद App store को ओपन करना होगा।

Step2. इसके बाद आपको सर्च बॉक्स में FAU-G game सर्च करना है। अब आपके सामने FAU-G game आ जायेगा।

Step3. आपको इस पर क्लिक करके FAU-G game को डाऊनलोड कर लेना है। आप इस तरह कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके FAU-G game को अपने मोबाइल में बड़ी आसानी से डाऊनलोड कर सकते हैं।

PUBG game वैन होने के बाद एक्शन गेम हुए सबसे ज्यादा डाऊनलोड-

दोस्तो जैसे ही pubg गेम इंडिया में वैन किया गया उसके बाद लोगो ने अन्य एक्शन game को जाम कर डाऊनलोड किया। इनमें से सबसे ज्यादा Garena Free fire और Call of duty Mobile को सबसे अधिक बार डाऊनलोड किया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि pubg के बाद call of duty mobile को 11.5 लाख बार डाऊनलोड किया गया।

जबकि garena free fire को 21 लाख बार डाऊनलोड किया गया है। इसके अलावा loudo king को अभी तक 15.2 लाख बार डाऊनलोड किया जा चुका है। इन game का इतनी तेजी से डाऊनलोड होने का सबसे बड़ा रीजन लोकडौन रहा क्योंकि लोकडौन की बजह से ज्यादातर लोग अपने घर में ही कैद ही गए जिस कारण लोगों ने अपना टाइम पर करने के लिए इन games को डाऊनलोड किया।

दोस्तों उम्मीद करते FAU-G Game Download Kaise Kare In Hindi- फौजी गेम कैसे डाऊनलोड करे? की जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here