Whatsapp Tow Step Verification Password Kaise Reset Kare पूरी जानकारी?

0
Whatsapp Tow Step Verification Password Kaise Reset Kare

Whatsapp Tow Step Verification Password Kaise Reset Kare In Hindi:- नमस्कार दोस्तो आज के समय मे whatsaap का यूज़ लगभग सभी लोग करते है। पहले whatsaap का use सिर्फ android फोन में ही कर सकते थे लेकिन अब आप कीपैड मोबाइल फोन में भी कर सकते हैं। whatsapp अपने यूजर्स के लिए कई सुविधाएं मुहैया कराता है। इसके साथ-साथ whatsapp अपने यूजर्स की पर्सनल सिक्युरिटी के लिए भी काफी सुविधाएं उपलब्ध कराता है। whatsapp ने अपने यूजर्स की प्रिवीसी को ध्यान में रख कर tow step verification की सुविधा लाँच की है। tow step verification फीचर को use करके इसका लाभ जितनी आसानी से ले सकते हैं।

उतनी आसानी से लोग इसका पासवर्ड भूल जाते हैं। यदि हम tow step verification pass code का पासवर्ड भूल जाते हैं तो हमे कभी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। यदि आप भी अपने whatsaap के tow step verification फीचर का पासवर्ड भूल चुके हैं तो आप हमारे इस आर्टिकल में दी जाने वाली जानकारी की मदद से आप आसानी से अपने whatsapp के tow step verification का पासवर्ड आसानी से reset करके नया पासवर्ड जनरेट कर सकते हैं तो इसके लिए हमारे आर्टिकल में अंत तक बने रहे।

Whatsapp Tow Step Verification Password Kaise Reset Kare-

दोस्तो यदि आप अपने Whatsapp tow step verification का पासवर्ड रिसेट करके नया पासवर्ड जनरेट करना चाहते हैं तो आपको उस ईमेल आईडी की आवश्यकता होगी जिसका use अपने tow step verification के फीचर को शुरू करने के लिए इस्तेमाल किया था।

इस ईमेल आईडी से आप आसानी से Whatsapp tow step verification का नया पासवर्ड रिजनरेट कर सकते हैं। यदि आप अपने whatsapp के tow step verification के फीचर का पासवर्ड रिसेट करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से whatsaap tow step verification का पासवर्ड रिसेट कर सकते हैं।

Step1. जब आप अपने whatsaap को unistall करके दोबारा install करते हैं तो आपके सामने कुछ इस प्रकार का इंटरफेस ओपन होता है।

Step2. यहाँ आपको tow step verification का पासवर्ड की मांग की जाती है यदि आपको अपना पासवर्ड याद है तो आप पासवर्ड को enter कर सकते है।

Step3. यदि आप अपना पासवर्ड भूल चुके हैं तो यहाँ आपको एक forget pin का ऑप्शन दिखाई देता होगा। जिस पर आपको क्लिक कर देना होगा।

Step4. इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके आपके ईमेल आईडी पर एक मेल भेजने की परमिशन मांगी जाएगी।

Step5. परमिशन देने के लिए आपको Send me Mail के ऑप्शन पर क्लिक करना है। क्लिक करने के बाद आपके ईमेल पर आपको एक मेल प्राप्त होगा।

Step6. whatsaap पर राजिटर्ड इस ईमेल आईडी पर आपको whatsaap tow step verification passcode reset करने के लिए आपको एक लिंक प्राप्त होगा।

Step7. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपके स्क्रीन पर कुछ इस प्रकार का पेज खुल जायेगा जिस पर आपको एक canfirm का ऑप्शन दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करके आप आसानी से अपना tow step verification का पासवर्ड reset कर सकते हैं।

Whatsapp Tow Step Verification में अगर ईमेल आईडी राजिटर्ड ना हो तो क्या करें-

कई बार ऐसा होता है कि कुछ लोग Whatsapp tow step verification को इमेबाल करते समय अपनी ईमेल आईडी नही देते है या कोई गलत ईमेल आईडी दे देते हैं। और यदि वह tow step verification का पासवर्ड भूल जाते हैं तो नया पासवर्ड रिसेट करने के लिए आपको थोड़ी कठनाई हो सकती है। यदि आपके साथ भी ऐसी समस्या है तो आप कुछ आसान स्टेप्स को फॉलो करके पासवर्ड reset कर सकते हैं। इन स्टेप्स की जानकारी हम आपके लिए नीचे दे रहे हैं।

Step1. यदि आपने अपने whatsaap का tow step verification का पासवर्ड set करते समय अपनी ईमेल आईडी नही दी है तो पासवर्ड रिसेट करने के लिए आपको कम से कम 7 दिन का इंतजार करना होगा।

नोट- दोस्तो जब आप whatsaap में अपना नंम्बर वेरीफाई करते हैं तो नंम्बर बेरिफाई करने के 7 दिनों तक आपको अपना whatsapp delet नही करना है। क्योंकि 7 दिनों के बाद ही आप अपना एकाउंट बिना पासवर्ड के लॉगिन कर सकते हैं।

Step2. इसके बाद आप बिना Whatsapp tow step verification passcode के आसानी से अपना watsaap एकाउंट लॉगिन कर पाएंगे।

Step3. और नया Whatsapp tow step verification एकाउंट बना ने के लिए आपको 30 दिनों के बाद Whatsapp tow step verification को पुनः इमेबल करना है।

Step4. ऐसा करने से आपका पुराना एकाउंट ऑटोमेटिक डिलीट हो जाएगा और आप नया एकाउंट नए passcode के साथ बन सकते हैं।

दोस्तों उम्मीद करते Whatsapp Tow Step Verification Password Kaise Reset Kare पूरी जानकारी? की  जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here