Whatsapp Status Update क्या है पूरी जानकारी?

Whatsapp Status Update Kya Hai In Hindi

Whatsapp Status Update Kya Hai In Hindi:- आज के दौर में हर कोई व्यक्ति स्मार्टफोन  स्मार्टफोन, लैपटॉप या कंप्यूटर आदि में whatsapp का use करता है। आज के समय मे whatsapp पूरी दुनिया में सबसे प्रसिद्ध massaging App बन चुका है। whatsapp अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नए नए फीचर उपलब्ध करता रहता है। जिस कारण whatsapp यूज़र्स की सँख्या दिन प्रतिदिन पड़ती जा रही है।

हालही में whatsapp ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाँच किया है। जिसका नाम whatsapp status है जो काफी अच्छा फीचर है। इस फीचर को use करना बहुत ही आसान है लेकिन फिर भी कई यूजर्स के मन मे  whatsapp के नए फीचर whatsapp status को लेकर काफी सवाल उठते है। जैसे की whatsapp status फीचर क्या है, whatsapp status फीचर का यूज़ कैसे करें।

अगर आपके मन मे भी ऐसे ही सवाल है और आप इन सवालों के जबाब पाना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल में अंत तक बने रहे। आज हम आपके लिए अपने आर्टिकल के माध्यम से whatsapp status फीचर क्या है, whatsapp status फीचर का यूज़ कैसे करें के बारे में सारी जानकारी विस्तार से साझा करने वाले हैं। जो आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

Whatsapp Status Update क्या है-

पहले Whatsapp में हम केवल टेक्स ही लगा सकते थे लेकिन अब whatsapp ने अपने यूजर्स के लिए एक नया whatsapp status फीचर लाँच किया है। जिससे अब कोई भी यूजर्स टेक्स के अलावा वीडियो, फ़ोटो तथा GIF को आसानी से उपलोड कर पाएंगे। आप अपनी वीडियो और फोटोज को किसी भी तरह एडीटिंग और कैप्शन के साथ अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं।

इस whatsapp फीचर में आप केवल 24 घण्टे के लिए ही अपनी वीडियो, फोटोज़ को status के रूप में उपलोड कर सकते हैं। 24 घण्टे बाद आपके द्वारा उपलोड की गई फोटोज अथवा वीडियो Automatic डिलीट हो जाएगी। इसके साथ ही इस फीचर में आप यह सुनिश्चित कर सकते है कि आप अपना फ़ोटो, वीडियो और GIF आदि को अपने किस फ्रेंड को देखना चाहते हैं और किसको नही।

इसके अलावा आप यह भी आसानी से पता या देख सकते हैं कि आपका status किस किस ने देखा है। और अगर आपको किसी दूसरे whatsapp user का status अच्छा लगता है तो आप उस पर कमेंट भी कर सकते है। whatsapp द्वारा लाँच किये गए इस नए फीचर आपको काफी हद तक स्नैपचेट स्टोरी की तरह ही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फीचर आपको आपको आपके whatsapp में खुद ही मिल जाएगा।

इसके लिए आपको watsaapp को update नही करना होगा क्योंकि whatsapp ने इसके लिए OTA update लाँच किया है। मतलब यह फीचर आपके whatsapp में स्वयं ही शुरू हो चुका है। आप अपना whatsapp ओपन करके चेक कर सकते हैं। यहाँ आपको status का टैब दिख जाएगा। whatsapp के इस नए फीचर का use आप Android, iPhone, or Window divise में पूरी दुनिया का कोई भी whatsapp यूजर्स आसानी से कर सकते हैं।

Whatsapp Chat Ko Top Par kaise Pin kare In Hindi

Whatsapp status update में क्या क्या मिलेगा-

जब से whatsaap ने अपने इस नए whatsapp status feature को लांच किया है तब से whatsapp में status का एक नया टैब दिखाई देने लगा है जिसके बाद अब whatsapp में 4 टैब हो चुकी है जो निम्न है- Camera , cheat , status and call आदि टैब के बारे में आपको कुछ जानकारी नीचे short में उपलब्ध करा रहे हैं। जिसके बारे में आपको अवश्य पता होना चाहिए।

Camera- इस whatsapp फीचर की मदद से आप अपने फोटोज , GIF एंड वीडियोस बना सकते हैं। इसके अलावा आप इस फीचर का use करके फोन की गैलरी में सेव फोटोज़ को भी सेलेक्ट कर सकते हैं। अपनी फोटो पर emoji add कर सकते हैं साथ ही उस पर कैप्शन भी डाल सकते हैं। जो हम भी अच्छा फीचर है।

Chat- जिस तरह आप पहले अपने दोस्तों से chet करते थे उसी पर अब भी कर सकते हैं whatsapp ने whatsapp chat में कोई भी चेंज नही किया है। आप इसका इस्तेमाल पहले जैसे आसानी से कर पाएंगे।

Status- यह whatsaap का नया फीचर है जिसमे आप वीडियो, फ़ोटो और GIF को उपलोड कर सकते हैं। जो 24 घण्टे बाद खुद ही डिलीट हो जायेगे।

Call- whatsapp ने whatsapp call फीचर में भी कोई बदलाव नही किया है आप पहले की तरह ही अपने दोस्तों से voice call और video call कर सकते हैं।

Whatsapp status feature का यूज़ कैसे करें-

whatsapp status feature का use करना बहुत ही आसान है। आप आसानी से इस फीचर का use कर सकते हैं यदि आप इस फीचर को use करके whatsapp पर अपनी पिक्चर और वीडियो उपलोड करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करें।

Step1. सबसे पहले आपको अपने फोन में डाऊनलोड whatsapp को ओपन करना होगा।

Step2. Whatsapp Aap ओपन करते ही आपके सामने ऊपर तीसरे नंबर पर status का टैब दिखाई देगा। इस पर आपको क्लिक कर देना है।

Step3. यहाँ आपको my status लिखा हुआ दिखाई देगा तथा उसके नीचे whatsapp का आइकन बना हुआ दिखाई देता होगा।

Step4. इसके बाद अगर आप whatsaap पर status उपलोड करना चाहते हैं तो आपको नीचे दिए गए कैमरे के आइकन पर क्लिक करना होगा।

Step5. आप कैमरे के आइकन पर क्लिक करके नया फ़ोटो तथा वीडियो capture कर सकते हैं। और अगर आप चाहे तो फोन गैलरी में save अपनी मनपसंद किसी भी photos और videos को बड़ी आसानी से सेलेक्ट भी कर सकते हैं।

Step6. मनपसंद photos और videos को सेलेक्ट करने के बाद आप इसमें कोई भी किसी भी तरह का कैप्शन भी Add कर सकते हैं।

Step7. अब आपको नीचे की ओर दिए गए तीर के ऑप्शन पर क्लिक करना है। इस प्रकार आप अपनी वीडियो और फोटोज़ को status पर लगा सकते हैं तथा अपने दोस्तों के साथ अलग अलग शेयर भी कर सकते हैं।

दोस्तों उम्मीद करते Whatsapp Status Update क्या है पूरी जानकारी? की जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here