Whatsapp Numbar ko Intaraneshanal Number Kaise Banate Hai In Hindi-Whatsapp पर साधारण नंबर को इंटरनेशनल नंबर कैसे बनाते है पूरी जानकारी?

0
Whatsapp Par Saadhaaran Numbar ko Intaraneshanal Numbar Kaise Banate Hai In Hindi

Whatsapp Numbar ko Intaraneshanal Number Kaise Banate Hai In Hindi:- हेलो दोस्तों आप सभी व्हाट्सएप का यूज तो करते ही होंगे अगर आप व्हाट्सएप का यूज करते हैं तो आपके लिए यह आर्टिकल बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। क्योंकि आपके लिए इस आर्टिकल में व्हाट्सएप से रिलेटेड एक बहुत महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने वाले हैं जिस जानकारी में आपके लिए बताएंगे कि किसी भी Whatsapp Numbar ko Intaraneshanal Number Kaise Banate हैं।

यानी कि किसी भी व्हाट्सएप पर साधारण नंबर को इंटरनेशनल नंबर कैसे बनाया जाता है तो आपके लिए इसके बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी बताई जाएगी। और आपके लिए इस आर्टिकल में Whatsapp Numbar ko Intaraneshanal Number बनाने की पूरी जानकारी समझाई जाएगी। आपने कई बार देखा होगा कि आपका कोई भी दोस्त आपके लिए मैसेज करता है तो आप यह सोचते होंगे इंटरनेशनल मैसेज कहां से आ गया आपके मन में बहुत सारे विचार आते होंगे कहीं तो यह विदेश तो घूमने नहीं गया है।

जब आप इसके बारे में देखते हैं तो आपके लिए पता चलता है कि है तो ठीक है तब आप भी अपना Whatsapp Numbar ko Intaraneshanal Number बनाने की सोचते हैं। तो इसके बारे में आप के लिए पूरी जानकारी नहीं होती है और आप इंटरनेशनल नंबर बनाने में असमर्थ हो जाते हैं। तो आपके लिए परेशान होने की कोई भी जरूरत नहीं है आज हम आपके लिए बहुत ही आसान शब्दों में बताने वाले हैं कि आप अपने व्हाट्सएप नंबर को किस तरीके से इंटरनेशनल नंबर बना सकते हैं और अपने दोस्तों के पास मैसेज कर सकते हैं।

अगर आप अपना Whatsapp Numbar ko Intaraneshanal Number को बनाना चाहते हैं तो आपके लिए इस आर्टिकल को शुरू से लास्ट तक ध्यान पूर्वक से पढ़ना होगा। जिससे आपके लिए पूरी जानकारी प्राप्त हो सके और आप आसानी से अपना व्हाट्सएप नंबर को इंटरनेशनल नंबर बना सकें।

Mobile Phone Ki Notification Disable kaise kare In Hindi- मोबाइल फ़ोन की नोटिफेक्शन को कैसे बंद करे पूरी जानकारी?

Whatsapp Numbar ko Intaraneshanal Number Kaise Banate Hai-

अगर आप भी व्हाट्सएप का यूज करते हैं और आपका व्हाट्सएप साधारण नंबर है और आप उस व्हाट्सएप पर साधारण नंबर को इंटरनेशनल नंबर बनाना चाहते हैं। तो आप के लिए हमारे द्वारा बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करना होगा आप उन्हें स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से अपने व्हाट्सएप नंबर को इंटरनेशनल नंबर बना सकते हैं। तो व्हाट्सएप पर साधारण नंबर को इंटरनेशनल नंबर बनाने की स्टेप कुछ इस प्रकार से हैं।

Step1. अपने साधारण व्हाट्सएप नंबर इंटरनेशनल नंबर बनाने के लिए आपके लिए प्ले स्टोर से एक एप्लीकेशन को डाउनलोड करके इंस्टॉल करना होगा एप्लीकेशन का नाम Primo App है। आप इस एप्लीकेशन के लिए नीचे दी गई लिंक से भी डाउनलोड कर सकते हैं।

Step2. इसके बाद में आपका ऐप डाउनलोड हो जाएगा और आप ऐप को इंस्टॉल कर ले इंस्टॉल करने के बाद आप उसको ओपन कर लेना है ओपन करने के बाद आपको उसमें sign-up कर लेना है।

Step3. Sing-up करने के बाद में आपके लिए ऊपर की साइट में लेफ्ट साइट में आपका नंबर दिखाई देता होगा।

Step4. इसके बाद में आपके लिए अपने whatsapp को ओपन करना है। ओपन करने के बाद में Setting में Account setting इसके बाद Change Number पर क्लिक करना होगा।

Step5. इतना करने के बाद में आपके लिए अपना पुराना नंबर भरना होगा इसके बाद में आपके लिए एक नंबर Primo App से मिला होगा आपके लिए वह नंबर भर देना है इसके बाद में Done के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step6. इसके बाद में वेरीफिकेशन के लिए call पर क्लिक करना होगा उसके बाद में आपके पास primo App से call आ जायेगा। Call में आपके लिए 6 डिजिट का एक वेरिफिकेशन कोड बताया जायगा। आपके लिए वह 6 डिजिट का कोड कही लिख लेना है और call को काटकर वह कोड Whatsapp में भर देना है।

Step7. अब आपका whatsapp नंबर इंटरनेशनल नंबर बन चुका है आप आप किसी के लिए भी मैसेज कर सकते हैं।

दोस्तों उम्मीद करते Whatsapp Numbar ko Intaraneshanal Number Kaise Banate Hai In Hindi-Whatsapp पर साधारण नंबर को इंटरनेशनल नंबर कैसे बनाते है पूरी जानकारी?  की जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here