Whatsapp Chat Ko Top Par kaise Pin kare In Hindi

Whatsapp Chat Ko Top Par kaise Pin kare In Hindi

Whatsapp Chat Ko Top Par kaise Pin kare In Hindi:- नमस्कार दोस्तो अगर आपके पास स्मार्टफोन है और उसमें इंटरनेट का यूज़ करते हैं तो आप Whatsapp का इस्तेमाल भी जरूर करते होंगे। आप सभी whatsapp के बारे में अच्छे से जानते है कि यह एक प्रकार का मैसेजिंग एप है जिसका इस्तेमाल सभी नेट यूज़ करने वाले लोग करते हैं। whatsapp में समय-समय पर कई तरह के नए नए फीचर एंड होते रहते हैं।

इसी कारण whatsapp को लोगो के द्वारा काफी पसंद किया जाता है। इसमें कई सिक्योरटी फीचर भी उपलब्ध कराये जाते हैं जिससे आपकी पर्सनल इन्फॉर्मेशन को कोई भी हानि न पहुंचे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हालही में whatsapp का नया उपडेट आया है जिसमे एक नया फीचर उपलब्ध कराया गया है।

जिसकी मदद से आप whatsapp की किसी भी chat को पिन कर सकते हैं। इसका मतलब आप किसी भी chat को whatsapp chat में टॉप पर रख सकते हैं। अगर आपको whatsapp के इस अमेज़िंग फीचर का यूज़ करना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढे हम आपको बतायेगे की आप किस प्रकार Whatsapp chat ko Top par kaise Pin kare की पूरी जानकारी प्रदान करेंगे।

Whatsapp Numbar ko Intaraneshanal Number Kaise Banate Hai In Hindi-Whatsapp पर साधारण नंबर को इंटरनेशनल नंबर कैसे बनाते है पूरी जानकारी?

Whatsapp Chat Ko Top Par kaise Pin kare-

अगर आप Whatsapp chat को whatsapp के chat के डैशबोर्ड के टॉप पर सेट करना बहुत ही आसान है। इसके लिए आपको कुछ स्टेप को फॉलो करना होगा जिनकी जानकारी हम आपके लिए नीचे उपलब्ध करा रहे हैं। जिन्हें फॉलो करके आप आसानी से Whatsapp chat को whatsapp के chat के डैशबोर्ड के टॉप पर सेट कर सकते हैं। जो निम्न प्रकार है

Step1. अगर अपने अभी तक whatsapp के नए version को अपडेट नही किया है तो सबसे पहले आपको whatsapp को अपडेट करना होगा।

Step2. Whatsapp अपडेट करने के बाद आपको whatsaap ओपन करना होगा।

Step3. Whatsaap ओपन करने के बाद आपको कुछ इस प्रकार का इंटरफ़ेस दिखाई देगा जिसमे आपको कई chat दिखाई दिखाई देंगी।

Step4. यहाँ आपको उस chat को सेलेक्ट करना है जिसे आप पिन करना चाहते हैं। chat सेलेक्ट करने के लिए आपको whatsapp Chat के ऊपर long प्रेस करना होगा।

Whatsapp Chat Ko Top Par kaise Pin kare In Hindi

Step5. इसके बाद आपकी स्क्रेन के टॉप पर एक पिन का आइकन दिखाई देगा इस पर आपको क्लिक करना है इसके बाद आपकी chat को whatsapp के डैशबोर्ड के टॉप पर पिन कर सकते हैं।

Step6. दोस्तो आप केवल तीन chats को पिन कर सकते हैं। इसके बाद पिन की गई chat के नीचे अन्य चैट के मैसेज नीचे दिखाई देंगे। इस प्रकार आप अपने whatsapp के जरूरी कॉन्टेक्ट की चैट को टॉप पर पिन कर सकते हैं।

दोस्तों उम्मीद करते Whatsapp Chat Ko Top Par kaise Pin kare In Hindi की जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here