Mobile Se Apne Name Ka DJ Song Kaise Banaye In Hindi- अपने नाम का DJ SONGS कैसे बनाये पूरी जानकारी?

0
Mobile Se Apne Name Ka DJ Song Kaise Banaye In Hindi

Mobile Se Apne Name Ka DJ Song Kaise Banaye In Hindi:- दोस्तों आपने अपने आस पास dj पर कई तरह के सांग सुने होंगे। कभी कभी dj पर सांग इ साथ साथ किसी व्यक्यि का नाम सुना होगा। जिसके बाद आप अपने मन में सोचते है की आप अपने नाम के सांग में भी dj इफ़ेक्ट मिक्स कैसे कर सकते है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस प्रकार के सांग को dj effect के साथ मिक्स करके बनाया जाता।

यदि आप अपने नाम के सांग में दज इफ़ेक्ट को ऐड करते है तो जब भी आप अपने नाम के सांग को सुनेंगे तो आपको dj मिक्स सांग सुनाई देगा। वैसे तो आपको आपके नाम की ringtone इंटरनेट पर आसानी से मिल जाएगी लेकिन आपकी पसंद के dj इफ़ेक्ट के साथ आपको अपने नाम की रिंगटने का मिलना थोड़ा मुश्किल हो जाता है।

लेकिन यदि आप अपने नाम की रिंगटोन में अपनी पसंद का dj इफ़ेक्ट के साथ ऐड करना थोड़ा मुश्किल काम है इसके लिए आपको एक अच्छे सॉफ्वेयर और थोड़ी नॉलेज की आवश्यकता होती है यदि आप अपने नाम की ringtone में अपनी पसंद का दज इफ़ेक्ट को डालना चहते है तो हम आपको इसकी पूरी जानकरी विस्तार से प्रदान करने वाले है। इसलिए आप सभी को हमारे इस आर्टिकल को जरूर पड़ना है।

Zip file Kya Hai In Hindi- Zip file कैसे बनाये पूरी जानकारी?

Dj voice Tag कैसे बनाये-

यदि आपको किसी DJ song में अपना नाम मिक्स करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपने नाम के सांग को DJ voice tag के रूप में कन्वर्ट करना होगा। मतलब आपको उस ऑर्डियो सांग को DJ voice tag बनाना होगा जिसमें आपका नाम या कोई भी सांग के बीच dj effect ऐड करना होगा। यदि आपको अपने नाम के सांग की DJ voice tag बनाने में किसी प्रकार की परेशानी आती है तो आपको परेशान होने की जरूरत नही है।

हम आपको इस आर्टिकल में आपको बतायेगे की आप अपने मोबाइल फोन से Dj voice Tag कैसे बना सकते हैं। Dj voice tag बनने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो करें इसकी मदद से आप आसानी से DJ voice tag बना सकते हैं। Dj voice tag बनाने के लिए आपको एक सॉफ्टवेयर की जरूरत होगी जिसे आप अपने मोबाइल के play store से आसानी से डाऊनलोड कर सकते हैं।

Step1. Aap डाऊनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको playstore में जाकर tex to speech सर्च करें। और इस एप को डाऊनलोड कर लेना है।
Step2. Aap डाऊनलोड होने के बाद आपको इसे ओपन कर लेना है। जैसे ही आप इस Aap को ओपन करते है आपको एक type का ऑप्शन दिखाई देगा। जिस पर करके आप अपने हिसाब से voice song बना सकते हैं।
Step3. इस आप मे आपको lanuage का ऑप्शन भी मिल जाता है जिसमे आप अपनी क्षेत्र की भाषा को सेलेक्ट कर सकते हैं। जैसे कि मैं हिंदी भाषा को सेलेक्ट कर लेता हूँ।
Step4. आपके नाम का Dj voice tag बनने के बाद आप इसे सेव करने से पहले सुन कर चेक कर सकते हैं। की आप जिस प्रकार voice notes बनाना चाहते हैं वैसे ही बन रहा है या नहीं।
Step5. अब आप अपने पसंद के किसी भी सांग को इस Dj voice tag में मिक्स कर सकते हैं।

Mobile Se Apne Name Ka DJ Song Kaise Banaye-

Dj voice tag बनने के बाद अब आप किसी भी सांग में अपना नाम मिक्स करके अपने नाम की DJ song बना सकते हैं। Mobile se apne name ka DJ song banane के लिए आपको हम नीचे कुछ आसान स्टेप्स दे रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप आसानी से अपने नाम की DJ song बना सकते हैं।

Step1. Dj song बनने के लिए सबसे पहले आपको प्लेस्टोर में जाकर Dj studio 5 एप्लिकेशन को डाऊनलोड करके install करना होगा।

Step2. इसके बाद आपको इस एप्लिकेशन को ओपन करना है। Aap ओपन करने के बाद आपके सामने दो म्यूजिक प्लेयर के रिचर्ड दिखाई देंगे।

Step3. जिसमे एक रिकॉर्ड में आपको अपने नाम के सांग को और दूसरे रिकार्ड में उस सांग को सेलेक्ट करना जिसमे आपको अपने नाम के सांग को मिक्स करना है उस सांग को play कर देना है।

Step4. यहाँ आपको एक रिकार्डिंग का आइकन दिखाई देगा जिस पर आपको क्लिक करना होगा।

Step5. इसके बाद रिकॉर्डिंग शुरू हो जाएगी आपको सांग में जिस जगह अपना नाम मिक्स करना है वहाँ आपको अपने नाम के voice tag को बार बार प्ले करना है।

Step6. इसके अलावा आप इस सॉफ्टवेयर में कई सारे effect का भी यूज़ अपने हिसाब से कर सकते हैं। इस प्रकार आप अपने नाम की DJ song बना सकते हैं।

दोस्तों उम्मीद करते Mobile Se Apne Name Ka DJ Song Kaise Banaye In Hindi- अपने नाम का DJ SONGS कैसे बनाये पूरी जानकारी? की  जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here