Laptop Me Hotspot Kaise Connect Kare- Laptop और Computer में Wifi कैसे Connect करे?

Laptop Me Hotspot Kaise Connect Kare In Hindi

Laptop Me Hotspot Kaise Connect Kare In Hindi:-  नमस्कर मेरे प्यारे भाईयो आज हम आपके लिए एक नई जानकारी देने वाले है। हम आपको इस अर्टिकल में बताने वाले हैं कि आप अपने Laptop Me Hotspot Kaise Connect Kare सकते है। और हम आपको ये भी जानकरी प्रदान करेंगे कि आप अपने कंप्यूटर के wifi को हॉटस्पॉट में कैसे change करके इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते है।

अगर आप जाना चाहते कि आप कैसे Laptop Me Hotspot Kaise Connect Kare सकते है तो इसके लिए आपको हमारे इस अर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा। इस आर्टिकल में हम आपको स्टेप by स्टेप पूरी जानकारी प्रदान करने वाले है। दोस्तो इन डिजिटल दुनिया के दौर में आज कल ज्यादा सभी लोग इंटरनेट का इस्तेमाल करते है।

इंटरनेट के द्वारा आप किसी भी कम को आसानी से कर सकते है। इंटरनेट का इस्तेमाल हम अपने लैपटॉप, कंप्यूटर और मोबाइल डिवाइस में कर सकते है। इन डिवाइस में इंटरनेट का use अलग अलग माध्यम से किया जाता है।लेकिन आज के समय मे गाँव से लेकर शहर तक ज्यादातर लोग इंटरनेट का प्रयोग स्मार्टफोन में करते है।

हम अपने मोबाइल फोन के इंटरनेट को हॉटस्पॉट के द्वारा कनेक्ट करके दूसरे डिवाइस में चला सकते है। लेकिन काफी अपने सोचा है कि आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर के हॉटस्पॉट को मोबाइल से कनेक्ट करके लैपटॉप और कंप्यूटर के इंटरनेट को किसी भी दूसरे डिवाइस में use कर सकते है। यदि आप जाना चाहते हैं कि ये किस प्रकार होता है तो आप हमारे इस आर्टिकल में अंत तक बने रहे।

Laptop Me Hotspot Kaise Connect Kare की जानकारी-

वैसे तो अपने आज तक अपने मोबाइल के हॉटस्पॉट से लैपटॉप और कंप्यूटर में इंटरनेट का इस्तेमाल किया होगा। लेकिन इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप अपने Laptop Me Hotspot Kaise Connect करके किसी भी डिवाइस में इंटरनेट का उस कर सकते है।

यदि आप Laptop के wifi को hotspot के रूप में कैसे use करे के बारे में और अधिक जानकारी पाना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल को ध्यान से अंत तक जरूर पढ़ें। इस आर्टिकल में हम आपकी सारी जानकारी विस्तार से देने वाले उम्मीद है,

आपको पढ़कर बहुत मजा आएगा और आप अपने लैपटॉप और कंप्यूटर के wifi को हॉटस्पॉट में बदलकर अन्य दूसरे डिवाइस में कनेक्ट करके इंटरनेट का use कर पाएंगे।

Google Pay kiya hai In Hindi- गूगल पे क्या है , इससे पैसे कैसे कमाये पूरी जानकारी?

Laptop Me Hotspot Kaise Connect करे-

आपकी जानकरी के लिए बता दें कि आप अपने Laptop Me Hotspot Kaise Connect करने के लिए किसी भी सॉफ्टवेयर या एप्लिकेशन की जरूरत नही होती है। अब हम आपके लिए step by step बताएगे की आप अपने लैपटॉप के Wifi को हॉटस्पॉट में कैसे बदल सकते हैं। इन steps को फ़ॉलो करके आप आसानी से लैपटॉप के Wifi को हॉटस्पॉट में बदल सकते हैं।

Step1. इसके लिए सबसे पहले आपको अपने लैपटॉप को इंटरनेट से कनेक्ट कर लेना है।

Step2. इंटरनेट से कनेक्ट करने के बाद आपको अपने लैपटॉप की setting के minu में जाना है। setting में जाने के लिए setting के ऑप्शन पर क्लिक करें।

Step3. Setting के minu में पहुँचने के बाद आपके सामने एक network and internet का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर आपको क्लिक कर देना है।

Step4. क्लिक करने के बाद आपके सामने कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमे से आपको mobil hotspot के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। तथा mobile हॉटस्पॉट के फीचर को on कर देना है।

Step5. यदि आप अपने लैपटॉप के hotspot का नाम और पासवर्ड बदलना चाहते हैं जो दिए गए Edit के बटन पर क्लिक करके नाम और पासवर्ड बदल सकते हैं। अब आप अपने लैपटॉप के hotspot को किसी भी डिवाइस में कनेक्ट करके इंटरनेट का use कर सकते हैं।

Computer Me Hotspot Kaise Connect Kare करें-

अगर आप अपने Computer Me Hotspot Kaise Connect करने के इछुक है तो हम आपके लिए नीचे कुछ आसान steps की जानकरी देने जा रहे हैं। ये स्टेप्स कुछ इस प्रकार है।

Step1. Computer Me Hotspot Kaise Connect Kareकरने के लिए आपको एक सॉफ्टवेयर की जरूरत होगी यह सॉफ्टवेयर My Wifi Router के नाम से जाना जाता है। इस सॉफ्टवेयर को आपको डाऊनलोड करना होगा।

Step2. इस सॉफ्टवेयर की फाइल डाऊनलोड करने के बाद आपको इसे अपने कंप्यूटर में insttal करना है।

Step3. एप्लिकेशन insttal करने के लिए आपके लिए सॉफ्टवेयर की फाइल पर क्लिक करना है और Run के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step4. इसके बाद आपको एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है जैसे ही आप इस एप्लिकेशन को ओपन करते हैं आपके सामने हॉटस्पॉट का नाम दिखाई देने लगेगा।जिसको आप अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं।

Step5. अब आपके सामने आपके कंप्यूटर का Default पासवर्ड शो होने लगेगा। जिसे अगर आप change करना चाहते हैं तो आसानी से कर सकते हैं।

Step6. इतना सब करने के बाद अंत मे आपको अपना हॉटस्पॉट शेयर करने के लिए आपको अपने कंप्यूटर के हॉटस्पॉट को Activate कर देना है। अब आप किसी भी डिवाइस में अपने कंप्यूटर के हॉटस्पॉट को कनेक्ट कर सकते है और इंटरनेट का use कर सकते है।

दोस्तों उम्मीद करते Laptop Me Hotspot Kaise Connect Kare- Laptop और Computer में Wifi कैसे Connect करे?की  जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here