Jio Phone Mai Whatsapp Kaise Chalaye- जिओ के फ़ोन में Whatsapp कैसे चलाये?

Jio Phone Mai Whatsapp Kaise Chalye

Jio Phone Mai Whatsapp Kaise Chalaye:- आज हम आपके लिए बतायेगे की आप अपने जिओ फ़ोन से जुड़ी एक जबरदस्त जानकरी साझा करने वाले है। आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि आप अपने जिओ फोन में वाट्सएप कैसे चला सकते है। जैसा कि आप जानते है कि आज के समय मे जिओ पूरे भारत का सबसे नंबर वन मोबाइल नेटवर्क कंपनी है।

पूरे देश में जिओ का नेटवर्क और कंपनियों से सबसे बेहतर है। शुरुआत में जिओ ने अपने यूजर्स के लिए 6 महा तक फ्री कालिंग SMS और डेटा प्रदान किया। जिस कारण जिओ पूरे भारत देश मे बहुत तेजी से फेमस हुआ है। जहाँ दूसरी कंपनियाँ अपने यूजर्स के लिए बहुत महंगे प्लान देती थी। वही दूसरी ओर जिओ अपने यूजर्स को काफी सस्ते प्लान दे दी है।

जिस कारण ज्यादा तर लोग जियो की ओर प्रभावित हुए। आज के समय मे जिओ के लगभग के 387.5मिलयन यूजर्स है। जिओ ने अपने इस फ़ोन में 4G वोल्टी सपोर्टेड के साथ इस फ़ोन में कई सारे फीचर दिए हैं जो इसे दूसरे फ़ोन से अलग बनाता है। और इस फ़ोन में मिलने वाले फीचर आपको किसी भी कंपनी के फ़ोन में देखने को नही मिलेंगे। इस फ़ोन में आप यूट्यूब, facebook और watsaap का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Jio Phone Mai Whatsapp Kaise चलाये-

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि शुरुआती समय में जिओ के यूजर्स Jio Phone Mai Whatsapp का इस्तेमाल नही कर पाते थे इसका मुख्य कारण यह हैं कि जिओ 4G फ़ोन का निर्माण ऑपरेटिंग सिस्टम के द्वारा किया है। जिसकी वजह से इस फ़ोन में एंड्रॉयड फ़ोन के एप्स जिओ फ़ोन में नही चल पाते थे।

जिस कारण जिओ के यूजर्स काफी परेशान रहते थे। और जिओ फोन में Whatsapp  की मांग कर रहे थे। और इंटरनेट पर जिओ यूजर्स जिओ फोन में Whatsapp के फीचर के लिए काफी डिमांड कर रहे थे। जिओ कंपनी ने अपने यूजर्स की डिमांड को पूरा करने के लिए जिओ फ़ोन में Whatsapp के फ़ीचर को उपलब्ध कर दिया है।

अब आप जिओ फ़ोन में Whatsapp का यूज कर सकते हैं। Whatsapp की मदद से अब आप अपने दोस्तों और फैमिली वालो के साथ Whatsapp पर चैट कर सकते है और साथ ही किसी अन्य Whatsapp यूजर्स से वीडियो कॉलिंग भी कर सकते है।

यदि आप जानना चाहते हैं की आप अपने Jio Phone Mai Whatsapp को डाऊनलोड कैसे करें और  Whatsapp को यूज जिओ फोन में कैसे करें तो यह सब जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको हमारे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा। इस आर्टिकल में हम आपके लिए बतायेगे की आप किस प्रकार से अपने जिओ फोन में  Whatsapp यूज कर सकते हैं।

यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करें। Youtube Video Download Kaise Kare In Hindi

Jio Phone Mai Whatsapp कैसे डाउनलोड करे-

आपको जानकर खुशी होगी कि जिओ ने जिओ 4G फ़ोन में Whatsapp के फीचर को अपने यूजर्स की डिमांड पर उपलब्ध करा दिया है। यदि आप जानना चाहते हैं कि आप किस तरह से जिओ फ़ोन में Whatsapp को डाऊनलोड करके Whatsapp का यूज कैसे कर सकते हैं तो इसके लिए हम आपको नीचे कुछ स्टेप्स के बारे में बताने वाले हैं।

Step1. इसके लिए आपको अपने जिओ फोन काके KAI OS सिस्टम को अपडेट करना है। क्योंकि KAI OS सिस्टम के अपडेट होने के बाद ही आप अपने जिओ फ़ोन में Whatsappका यूज़ कर सकते हैं।

Step2. AKI OS सिस्टम अपडेट करने के लिए सबसे पहले आपको जिओ फोन की सेटिंग में जाना है। और सिस्टम अपडेट के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद  KAI OS सिस्टम डाऊनलोड होने लगेगा।

Step2. सिस्टम डाऊनलोड होने के बाद आपके जिओ फोन पर रिबूट के लिए आपकी परमिशन माँगी जाएगी। रिबूट परमिशन देने के लिए आपको ok के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। आप आपका फोन स्विच ऑफ होने के बाद खुद स्विच ऑन हो जाएगा।

Step3. जब आपका फोन ऑन हो जाये तो आप अपने जिओ फोन में  Whatsapp को डाऊनलोड करके इनस्टॉल कर सकते हैं। वाट्सअप इनस्टॉल करने के लिए आपको अपने जिओ फ़ोन में उपलब्ध KAI OS स्टोर में जाना है।

Step4.  KAI OS स्टोर में आपको कई सारे एप दिखाई देते होंगे जिसमे से आपको Whatsapp को डाऊनलोड करने के लिए उसपर क्लिक कर देना है।

Step5. क्लिक करने के बाद आपको Jio Phone Mai Whatsapp इनस्टॉल करने के लिए परमिशन देनी होगी। वाट्सअप इनस्टॉल परमिशन देने के लिए आपको ok के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step6. अब आपके Jio Phone Mai Whatsapp डाऊनलोड होने लगेगा।  डाऊनलोड Whatsapp ने के बाद आपके Jio Phone Mai Whatsapp का फीचर दिखाई देने लगेगा।

Jio Phone Mai Whatsapp कैसे चलाएं-

अब हम आपके लिए step by step बतायेगे की आप Jio Phone Mai Whatsapp का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं जिसके लिए हम आपको नीचे कुछ आसान स्टेप्स की जानकारी दे रहे है इन स्टेप्स को फॉलो करके आप Jio Phone Mai Whatsapp का उपयोग आसानी से कर सकेंगे।

Step1. Jio Phone Mai Whatsapp का इस्तेमाल करने के लिए आपको Whatsapp में अपना एकाउंट बनाना होगा। एकाउंट बनाने के लिए सबसे पहले आपको Whatsapp को ओपन करना है।

Step2. इसके बाद आपके सामने कुछ इस प्रकार का इंटरफ़ेस ओपन हो जायेगा जिसमें आपसे आपके नम्बर की जानकरी को भरना है। और ok के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step3. अब अपने जिस नम्बर की जानकारी दी है उस नम्बर पर एक OTP आएगा। उस OTP को आपको यहाँ भरना है।

Step4. इसके बाद आपको अपनी प्रोफाइल पिक्चर और नाम , बायो आदि भरना है। पूछी गयी जानकारी भरने के बाद आपकी प्रोफाइल अपडेट हो जाएगी।

Step5. इतना सब करने के बाद अब आप अपने वाट्सअप का यूज जिओ फोन में आसानी से कर सकते है और दूसरे वाट्सअप यूजर्स के साथ चैट, आदि कर सकते है।

दोस्तों उम्मीद करते Jio Phone Mai Whatsapp Kaise Chalaye- जिओ के फ़ोन में व्हाट्सएप कैसे चलाएं? की  जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here