How To Unlock airtel puk code | एयरटेल sim का पुक कोड कैसे हटाये 1 मिनट में

How To Unlock airtel puk code

How To Unlock airtel puk code  :- दोस्तों अगर आपकी Airtel की सिम पर गलती से PUK Code लग गया है तो आज हम आपके लिए इस आर्टिकल में airtel puk code  को  Unlock करने की जानकारी देंगे। और आपके लिए साथ ही में यह भी बतायेगे की PUK Code क्या होता है और इस PUK Code के लिए आप अपने ही फ़ोन से किस प्रकार खोल सकते है।

अगर आपकी सिम पर भी PUK Code लग गया है तो आपके लिए कही भी जाने की जरूरत नही है। और आपके लिए परेशान होने की भी जरुरत नहीं है आज हम आपके लिए एक ऐसा तरीका बताने वाले है। आप अपने ही मोबाइल फोन से PUK Code के लिए दो मिनट खोल सकते है। आपके लिए इस आर्टिकल में PUK Code की पूरी जानकारी दी जाएगी। आप हमारे इस आर्टिकल के लिए अंत तक जरूर पढ़े आपके लिए यह आर्टिकल काफी महत्वपूर्ण हो सकता है।

PUK Code क्या होता है? और यह सिम पर क्यो लगया जाता है-

जैसे की आपके लिए बता दे की PUK एक Personal Unblocking Key होती है इस Key के लिए तब इस्तेमाल किया जाता है। जब आपकी सिम का कोई भी व्यक्ति दुरूपयोग करता है और यदि आपकी जानकारी के लिए एक बात और भी बता दे की PUK Code आपकी सिम पर तभी लगता है। जब आपकी Sim Lock के लिए कोई भी व्यक्ति गलती से इनेबल कर देता है। इनेबल करने के बाद में आपका फ़ोन कोई भी व्यक्ति ON करता है तो आपसे एक पिन पूछा जाता है। और आपके लिए वह पिन नहीं पता होता है और आप कई बार गलत पिन डाल देते है अगर आप 3 बार पिन डालते है।

तो आपसे PUK Code पूछा जाता है। और आपके लिए PUK भी नहीं पता होता है तो आपके लिए गलत पिन का इस्तेमाल नहीं करना है। यदि आप PUK Code भी 10 बार से ज़्यादा Inter करते है तो आपकी सिम के लिए कंपनी की तरफ से ब्लॉक कर दिया जाता है। और आपके लिए वह नंबर की दूसरी सिम निकल वानी पड़ती है। हम आपके लिए बहुत ही आसान तरीका बताने वाले है आप उस तरीके को फॉलो करके आसानी से अपनी Airtel सिम का PUK Code Unlock कर सकते है।

airtel puk code Unlock करने का तरीका-

यदि अपने अपनी Airtel की सिम में गलती से तीन बार गलत पिन डाल दिया है और वह सिम PUK Code मांग रही है। और आप उस PUK Code के लिए पता करना चाहते है। तो आपके लिए परेशान होने की कोई भी जरूरत नही है आपको PUK Code जानने के लिए Airtel कंपनी के Customer Care से बात करनी होगी। हम आपके लिए नीचे पूरी जानकारी देने वाले है तो वह जानकारी कुछ इस प्रकार से है।

आपके लिए बता दे कि अगर आपके पास में कोई दूसरी Airtel की सिम है तो आप उस सिम से Customer Care से बात कर सकते है। अगर आपके पास में Airtel की सिम नही है किसी और कंपनी की सिम है तब भी आप Airtel के Customer Care से बात कर सकते है।

  • आपके लिए किसी भी दोस्त या किसी और से Aritel की सिम मिल जाए तो उस सिम से आपको Airtel के Customer Care के पास call करनी होगी। आपको Customer Care से बात करने के लिए 121 या 198 नंबर के लिए डाल करना होगा।
  • आपके पास में Airtel की सिम नही है और किसी अन्य कंपनी की सिम है तो आपके लिए यह नंबर डाल करना होगा। +234 802 150 0111 या +234 802 150 0121
  • जैसे ही आप Customer Care अधिकारी से बात करने के लिए नंबर के लिए डाल करते है तो आपके लिए वह ऑप्शन चयन करना होगा। जिस ऑप्शन से आप customer Care अधिकारी से बात कर सके।
  • जैसे ही Customer Care अधिकारी से बात होती है तो आपके लिए वह सिम नंबर बतना है जिस सिम में PUK Code लगा हुआ है।
  • अब आपसे Customer Care अधिकारी उस ब्लॉक सिम की कुछ जानकारी पूछेगा आपके लिए उस सिम की सभी जानकारी ठीक से बताये। आपकी जानकारी सही होने पर आपके लिए airtel की कंपनी की तरफ से एक PUK Code प्रोवाइड किया जाएगा।
  • अब आपके लिए क्या करना है जिस सिम में PUK Code मांग रहा है उस सिम में कंपनी द्वारा प्रोवाइड PUK Code के लिए डाल देना है।
  • PUK Code डालने के बाद में आपको New Pin Set करना होगा आपके लिए अपनी पसंद के हिसाब से कोई भी 4 अंको का Pin डाल देना है।
  • जैसे ही आप 4 अंको का कोई pin डालते है उसके बाद में Confirm कर देना है अब आपकी Airtel की सिम का PUK Code Unlock हो जाएगा।

दोस्तों उम्मीद करते How To Unlock PUK Code In Airtel| Airtel PUK Code कैसे Unlock करे| ये जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते धन्यवाद

Pavitra Portal क्या है |Online Registration 2020

https://www.youtube.com/watch?v=XCOy4-0bE4o

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here