Airtel की सिम में लोन कैसे ले। How To Take Loan In Airtel 2020 In Hindi

How To Take Loan In Airtel 2020 In Hindi

How To Take Loan In Airtel 2020 In Hindi:- हेलो दोस्तो आज इस आर्टिकल में बताने वाले है कि Airtel की सिम में लोन कैसे लेते है। अगर आप एक airtel यूजर है तो आपके लिए यह लेख बहुत ही यूज़फूल होगा आपके लिए तो पता ही होगा कि कई बार ऐसा होता है कि जब हम किसी भी व्यक्ति से कोई जरूरी बात करते होते है और हमारी सिम का बैलेंस खत्म हो जाता है और हमारी जरूरी बात नही हो पती है।

तो ऐसे में हमारे लिए बहुत ही परेशानी होती है और हमारे पास ऑनलाइन रिचार्ज करने का कोई भी तरीका नही होता है जिससे हमारे लिए काफी परेशानी होती है। तो आपके लिए परेशान होने की कोई भी जरूरत नही है अब आप बिना इंटरनेट और ना किसी दुकान पर जाने की जरूरत नही है आप अपने ही मोबाइल से 50 रुपये तक का लोन ले सकते है।

आपके की जानकारी के लिए एक बात और भी बता दे कि देश की लगभग सभी टेलीफोन कंपनियां लोन की सुविधा देते है जिससे लोगो के लिए किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी नही हो तो आपके लिए हम बहुत ही आसान तरीका बातने वाले है जिससे आप आसानी से अपनी Airtel की सिम में लोन ले सकते है।

यदि आपके लिए बता दे कि कोई भी कंपनी किसी भी सुविधा को चालू करती है तो उसके लिए नियम जरूर लागू करती है तो ऐसे ही इस लोन सुविधा का लाभ लेने वाले यूजर के लिए कुछ नियम का पालन करना होगा। तभी आप इस लोन की सुविधा का ले सकते है तो आपके लिए इस सभी की जानकारी नीचे दी है आप इस आर्टिकल को शुरू से लास्ट तक पढ़े।

Airtel की सिम में Loan लेने की प्रक्रिया- How To Take Loan In Airtel

अगर आप एक Airtel यूजर है और अपनी सिम पर Loan लेना चाहते है तो आप अपनी Airtel की सिम पर दो तरह का Loan ले सकते है पहला आप Internet Data Loan और दूसरा Talktime Loan ले सकते है। तो आपके लिए हम दोनों Loan लेने की प्रक्रिया समझेगे आप उन दोनों प्रक्रिया को ध्यान से पढ़े।

  • अगर आप अपनी Airtel की सिम पर 10 रुपये का Loan लेना चाहते है तो आपके लिए अपने मोबाइल फ़ोन में *141*10# नंबर को डायल करना होगा।
  • यदि आप 20 रुपये का लोन लेना चाहते तो आपके लिए अपने मोबाइल में *150*20# को डायल करना है।
  • अगर आप इस से भी ज्यादा लोन लेना चाहते है तो आपके लिए अपने फ़ोन में *141# डायल करना होगा आप आसानी से लोन ले सकते है।
  • अगर आप 52141 नंबर पर कॉल करते है तो आपके लिए कुछ ऑप्शन दिए जायगे आपके लिए उन ऑप्शन को ध्यान से फॉलो करें।

Airtel सिम में लोन लेने के लिए नियम-

  • अगर आप एयरटेल सिम यूजर है और आप लोन लेना चाहते है तो आपके लिए बता दे कि आपकी सिम 3 महीना पुरानी होनी चाहिए। तभी आप इस सुविधा का लाभ उठा सकते है।
  • इसके बाद में आप अपनी Airtel की सिम पर लोन तभी ले सकते है जब आपकी सिम में 5 रुपये से अधिक बैलेंस हो या इस से कम हो।
  • आप अपनी Airtel की सिम पर 10 से 50 रुपये का लोन प्राप्त कर सकते है।
  • अगर आप 10 रुपये का लोन लेना चाहते है तो आप जब कभी भी रिचार्ज करोगे तो आपके लिए 13 रुपये यानी 10 पर 3 रुपये को एक्स्ट्रा कंपनी काटती है।

Airtel की सिम में Internet Data Loan लेने की प्रक्रिया-

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कुछ लोग Airtel बाकी सिम का तो इस्तेमाल करते है पर उन लोगो के लिए यह नही पता होता है कि airtel की सिम पर internet Data Loan की सुविधा उपलब्ध है। तो उनके लिए लिए बता दे कि वह अपनी airtel की सिम पर internet Data Loan bhut ही आसानी से ले सकते है।

  • आप अपनी एयरटेल की सोम पर 2G,3G,4G डाटा का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते है।
  • आप *141*567# को डायल करके तथा आप जो अनुदेशों को follow करके आप अपनी सिम पर Data आसानी से ले सकते है।

Airtel की सिम पर Internet Data लेने के नियम-

अगर आप Airtel की सिम का इस्तेमाल करते है और internet का उपयोग करते है और कोई जरूरी काम करते समय आपका Data खत्म हो जाता है तो आप Airtel की सिम में internet Data Loan लेने के लिए आपको कुछ नियम को फॉलो करना होगा। तभी आप अपनी Airtel की सिम में internet Data का लोन ले सकते है। तो वह नियम कुछ इस तरह से है।

  • अगर आप Airtel की सिम का इस्तेमाल करते है और अपनी Airtel की सिम पर Internet Data Loan लेना चाहते है तो आपकी सिम 3 महीने पुरानी होनी चाहिए।
  • और आपकी सिम में कोई भी Internet Data नही हो।
  • यदि किसी कारण से आपकी सिम में कुछ MB है तो आपकी सिम में 10 MB से ज्यादा नही होनी चाहिए।
  • इसके बाद में आप जितना भी Loan लेते है और उसके बाद में आप अपने मोबाइल फ़ोन में रिचार्ज करते है तो आपके लिए जो पैसे मिलेगा कंपनी आपकी सिम से पैसे काट लेगी।

दोस्तों उम्मीद करते Airtel की सिम में लोन किस ले। How To Take Loan In Airtel 2020 In Hindi जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते धन्यवाद

jio में caller tune कैसे लगाये |How To Set Caller Tune In Jio

How to record whatsapp video call In Hindi 2020

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here