jio में caller tune कैसे लगाये |How To Set Caller Tune In Jio

How To Set Caller Tune In Jio

How To Set Caller Tune In Jio:- नमस्कार दोस्तो आज एक बार आपका zeemahi.com में फिर से स्वागत है। आज हम आपके लिए बहुत ही अच्छे टॉपिक के बारे में बताने वाले है अगर आप एक Jio सिम यूजर है तो आपके लिए यह टॉपिक काफी महत्वपूर्ण होने वाला है जिस टॉपिक का नाम है कि Jio me caller tune kaise lagaye इसके बारे में आपको पूरी जानकारी बताने वाले है।

यदि आप अपने मोबाइल फ़ोन पर jio caller tune लगबना चाहते है तो आप ब बिल्कुल सही वेबसाइट पर आये है यहाँ पर आपके लिए jio me caller tune kaise lagaye की पूरी जानकारी बहुत ही आसान से शब्दों में बतायगे। आप सभी लोग यह तो जरूर जानते होंगे कि आप किसी दूसरी कंपनी की सिम का इस्तेमाल करते है और आप उस सिम पर caller tune लगवाते है तो आपसे एक महीने का 30 रुपये कंपनी को देने पड़ते है।

तभी आप अपनी किसी अन्य कंपनियों की सिम पर calker tune लागब सकते है लेकिन आपके लिए बता दे कि Jio कंपनी में ऐसा बिल्कुल नही है आप अपनी jio की सिम पर caller tune free में लागब सकते है। आप इस कंपनी की सिम पर अपनी मनचाही caller tune set कर सकते है।आपसे किसी भी प्रकार का कोई भी charge नही लिया जाएगा।

यदि आपके लिए बता दे कि अपने मोबाइल फ़ोन में पहले से ही unlimited pack Activate कर रखा है तो आपके लिए jio कंपनी की तरफ से jio caller tune की सुविधा फ्री में दी गई हिगी। और आप उस फ्री caller tune का इस्तेमाल अपने मोबाइल फ़ोन पर कर सकते है। अगर अब आप jio me caller tune kaise set करना चाहते है। तो आपके लिए हमारी इस पोस्ट को शुरू से लास्ट तक ध्यानपूर्वक पढ़े ताकि आपके लिए jio me caller tune kaise set करते है पूरी जानकारी समझ मे आ सके।

Jio में Caller tune कैसे set करें- How To Set Caller Tune In Jio

यदि आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप अपने मोबाइल पर jio me caller tune set करना चाहते है तो आप अपने मोबाइल पर दो तरीके से jio caller tune को set कर सकते है पहले तरीके से आप Jio Music App से set कर सकते है और दूसरे तरीके से Message करके set कर सकते है। आपके लिए जो तरीका अच्छा लगे उस से कर सकते है।

jio caller tune कैसे set करे पहला तरीका-

Step1. अगर आपके मोबाइल फ़ोन में Jio Music App पहले से ही Download है तो अच्छी बात है और यदि Download नही है तो आप Google Play store से Download कर ले। आप यहाँ से भी डाउनलोड कर सकते है।

Step2. App Download करने के बाद में आपके लिए उस App को open करना है Open करने के बाद आपके सामने कुछ इस तरह का interface आयेगा आपके लिए इसमें Login कर लेना है। तो इस आप मे बिना Account बनाये लॉगिन कर सकते है।

jio me caller tune kaise lagaye 1

Step3. अब आपके सामने Jio music app का होम पेज खुल जाएगा आपके लिए वहा पर बहुत सी category के song मिलगे आपके लिए जो पसंद हो उसको search करें।

jio me caller tune kaise lagaye 1

Step4. इसके बाद में आपके सामने बो song आ जाएगा आपके लिए उस song पर Tap करना है।

Step5. जैसे ही आप उस song पर Tap करते है तो वह song play हो जाएगा। song play होते ही आपके सामने कुछ इस तरह का interface आ जाएगा। आपके लिए उस song पर क्लिक करना है और full screen में show कर लेना है।

jio me caller tune kaise lagaye 1

Step6. अब आपके लिए बहुत से ऑप्शन मिल जायगे ऍकर यहा पर एक Set As Jio Tune मिलेगा आपके लिए उस पर Tap कर देना है।

jio me caller tune kaise lagaye 1

नोट- अगर आप कोई भी song seach करते है और वह song की tune उपलब्ध नही है तो आप किसी और song को search करें।

Step7. Tap करते है आपके सामने कुछ इस तरह interface होगा यहा पर आपके लिए Pop Up Show होता होगा तो आपके लिए Set As Tune पर क्लिक कर देना है।

jio me caller tune kaise lagaye 1

Step8. क्लिक करते ही अपने Jio Number पर caller Tune Set हो जायेगी। caller Tune check करने के लिए आप दूसरे फ़ोन से कॉल कर के check कर सकते है।

Message से caller Tune कैसे set करें दूसरा तरीका-

Step1. अगर आप Message के द्वारा caller tune set करना चाहते है तो आपके लिए अपने मोबाइल फ़ोन में Message Box में जा कर Type करना होगा। “JT” और आपके लिए “56789” पर सेंड कर देना है।

Step2. अब आपके लिए कंपनी की तरफ से एक message आयेगा उस message में 3 ऑप्शन मिलगे Bollywood, Regional और International आपके लिए जो category के song लगना हो उस को repy दे।

Step3. में यहा पर Bollywood select कर लेता हूँ और आपके लिए reply में 1 लिख कर सेंड कर देना है।

Step4. अब सामने 10 top song की list आ जाएगी। आप किसी भी ऑप्शन में 1,2,3 को reply करे आपके सामने 10 और top song की लिस्ट आ जायेगी।

Step5. आपके लिए जो song पसंद हो उसमें एक number likha होगा आपके लिए उस नंबर को reply में send कर देना है।

Step6. अब इसके बाद में आपके पास एक और message आयेगा आपके लिए उस message में reply में “Y” Type करना है और send कर देना है। अब आपके नंबर पर caller tune Activate हो जायेगी।

दोस्तों उम्मीद करते  जिओ में caller tune कैसे लगाये|jio me caller tune kaise lagaye ये जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते धन्यवाद

How to record whatsapp video call In Hindi 2020

यूट्यूब से वीडियो कैसे डाउनलोड करें। Youtube Video Download Kaise Kare In Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here