How to record whatsapp video call In Hindi 2020

How to record whatsapp video call In Hindi

 How to record whatsapp video call In Hindi:- हेलो दोस्तो आज का यह आर्टिकल whatsapp Users के लिए बहुत ही खास होने वाला है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपके लिए बताने वाले है कि आप whatsapp video call kaise record kare की पूरी जानकारी   देने वाले है। अगर आप whatsapp users है और किसी से भी वीडियो कॉल से बात करते है तो कई यूजर ऐसे होते है जो अपनी वीडियो कॉल की बात को रिकॉर्ड करना चाहते है। किसी काम के लिए तो वह यूजर इस आर्टिकल को पढ़कर बहुत आसानी से अपनी whatsapp video call record kaise कर सकते है।

आपके लिए यह तो पता ही होगा कि जब से whatsapp में वीडियो कॉल का feature आया है तब से अधिक से अधिक users whatsapp का इस्तेमाल कर रहे है। यदि आपकी जानकारी के लिए एक बात और भी बता दे कि Facebook के बाद में whatsapp सोशल नेटवर्क माना जाता है whatsapp और Facebook दोनों सोशल मीडिया नेटवर्क है और दोनों नेटवर्क के feature अलग-अलग है। अगर आप भी एक whatsapp users है और अपनी whatsapp की वीडियो कॉल को रिकॉर्ड करना चाहते है तो आपके लिए परेशान होने की कोई भी जरूरत नही है

आपके लिए इस आर्टिकल में एक app के माध्यम से whatsapp video call record करने की आसान सी ट्रिक बतायगे। तो आप हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लास्ट तक ध्यानपूर्वक पढ़े ताकि आपके लिए इस आर्टिकल की पूरी जानकारी आसानी से समझ मे आ सके।

How to record whatsapp video call | Whatsapp वीडियो कॉल कैसे रिकॉर्ड करें-

अगर आप भी Whatsapp video call record करना चाहते है तो आपके लिए अपने मोबाइल फ़ोन में एक app download करना होगा। हम आपके लिए कुछ स्टेप्स में whatsapp video call record करने की पूरी process बताने जा रहे है आप उन स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो करें तो वह स्टेप्स कुछ इस प्रकार है।

Step1. Whatsapp video call record करने के लिए आपके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल फ़ोन में एक X Recorder app को डाउनलोड करना होगा।

Step2. आप इस X Recorder app को आप play store से डाउनलोड कर सकते है या आप यहाँ पर क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते है।

Step3. जैसे ही आपके मोबाइल फोन में X Recorder app install हो जाता है तो आपके लिए उस app को open कर लेना है। ओपन करने के बाद में आपके सामने कुछ इस प्रकार का इंटरफ़ेस आ जाएगा।

How to record whatsapp video call

Step4. आपके लिए X Recorder app का आपके मोबाइल screen पर एक logo दिखता होगा। आपके लिए उस logo को अपने मोबाइल की screen पर कही पर सेट कर लेना है।

Step5. अब आपके लिए अपने मोबाइल फ़ोन में whatsapp को ओपन कर लेना है और किसी भी व्यक्ति को वीडियो कॉल लगा देनी है।

Step6. जैसे ही वह व्यक्ति वीडियो कॉल उठा ले अपने जो logo अपने मोबाइल फोन की screen पर सेट किया था आपके लिए उस पर क्लिक कर देना है। जैसे ही आप उस पर क्लिक करते है तो आपके सामने कुछ इस प्रकार का interface आ जाएगा। आपके लिए इस ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

How to record whatsapp video call

Step7. अब आपकी whatsapp की video कॉल record होना शुरू हो गई है। जैसे ही आपकी वीडियो रिकॉर्ड हो जाये बैसे ही आपके लिए उसी logo पर क्लिक करे वीडियो सेव कर लेनी है।

दोस्तों उम्मीद करते Whatsapp video कॉल को रेकॉर्ड कैसे करें। How to record whatsapp video call In Hindi ये जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते धन्यवाद

facebook पासवर्ड रिसेट कैसे करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here