Google Pay kiya hai In Hindi- गूगल पे क्या है , इससे पैसे कैसे कमाये पूरी जानकारी?

Google Pay kiya hai In Hindi

Google Pay kiya hai In Hindi:- आज के समय मे हम लोग बहुत से कम इंटरनेट के द्वारा ऑनलाइन करते है। हमे किसी भी चीज की जरूरत हो जैसे कि दबाइया, खाने का सामना या खाना, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को से लेकर बैंक के एकाउंट से घर बैठे ट्रांसफर कर सकते है।

आपकी जानकारी के बता दें कि हमारे देश मे कई प्रकार के ऑनलाइन यूपीआई पेमेंट सिस्टम use किए जाते है। हमारे देश मे पेटीएम, फोन पे, जैसी बहुत सी कंपनी अपने यूजर्स के लिए ऑनलाइन ट्रांजिक्शन की सुविधा उपलब्ध करा रही है। इसके तहत आप एक एकाउंट से दूसरे एकाउंट में बड़ी आसानी से पैसों का लेन देन घर बैठे कर सकते हैं।

इसके साथ ही google ने भी अपने यूजर्स के लिए एक नया एप लाँच किया है जो Google Pay के नाम से जाना जाता है। इस एप्लिकेशन की मदद से आप अपने बैंक एकाउंट की detail किसी भी व्यक्ति के पास शेयर किए बिना ऑनलाइन तरीके से एक बैंक से दूसरे बैंक में पैसे ट्रंसफर करने के साथ साथ ऑनलाइन शॉपिंग करके extra cash back भी प्राप्त कर सकते हैं।

Google से इस एप में सभी कंपनीयों से बेहतर फीचर उपलब्ध कराए हैं। यदि आप जाने के इछुक है कि Google Pay का use कैसे करते है तथा Extra पैसे कैसे कमा सकते हैं तो इसके लिए आपको हमारे इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़ना होगा।

इस आर्टिकल में हम आपको google Pay से related सभी जानकारी प्रदान करने वाले है इसलिए आप हमारे आज के इस आर्टिकल में अंत तक बने रहे और यदि आपको हमारे इस आर्टिकल में बतायी गयी जानकारी पसन्द आये तो अपने दोस्तों के साथ इस जानकारी को साझा अवश्य करें जिसकी मदद से आपके मित्रगण भी google Pay का use करके पैसे कमा सके।

Google Pay kiya है-

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Google Pay Aap क्या है, Google Pay भारत का पहला यूपीआई पेमेंट Aap है जिसकी सहायता से आप ऑनलाइन शॉपिंग से लेकर बैंक में पैसे ट्रांफर तक सभी कम ऑनलाइन कर सकते है। इसमें आपको यूपीआई सेवा के साथ साथ शेयरिंग का भी ऑप्शन मिल जाता है।

इस एप में अन्य कंपनी जैसे पेटीएम, फ़ोन पे आदि से काफी फ़ास्ट ट्रांजिक्शन होते है। क्योंकि इस एप्लिकेशन में Google ने वर्तमान समय मे भारत मे मौजूद अन्य यूपीआई एप से फीचर के साथ बहुत कई अन्य फीचर भी उपलब्ध कराए गए हैं।

Google pay में आपको paytem वॉलेट, फ्लिपकार्ट के सभी ऑप्शन को मिलकर बना एक पेपेंट एप प्राप्त होगा। जिसके अंतर्गत आप अधिक से अधिक लोंगो को Google Pay एप में invite करके पैसे कमा सकते हैं। उन लोगों को भी अर्निंग का मौका प्रदान करेंगे।

Google Drive की पूरी जानकारी| Google Drive Kya Hai In Hindi

Google Pay ka use kaise करे-

अगर आपको Google pay का उसे करके एक्स्ट्रा पैसे कमाना चाहते हैं तो हम आपके लिए नीचे कुछ आसान स्टेप्स उपलब्ध करा रहे है। इन स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से इस एप का use कर सकते हैं।

Step1. Google pay का use करने के लिए आपको Google Pay को प्लेस्टोर में जाकर डाऊनलोड करना होगा।

Step2. एप डाउनलोड करने के बाद आपको Google Pay को अपने डिवाइस में open करना है। और मोबाइल नंबर को भरकर continue के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। आपको उस मोबाइल नंबर को रजिस्ट्रेशन करना होगा जो आपके बैंक एकाउंट से लिंक है।

Step3. इसके बाद आपको आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP प्राप्त होगा। जिससे बाद आपके अपना पासवर्ड सेट करके वेरीफाई करना होगा।

Step4. अब आपको अपना पिन सेट करना होगा। पिन सेट करने के बाद जब आप अपने एकाउंट से किसी दूसरे एकाउंट में पैसे ट्रंसफर करगें तब आपको इस पिन का use करना होगा।

Step5. इसके बाद आपको Google Pay में अपना बैंक एकाउंट एड करना होगा। बैंक एकाउंट ऐड करने के लिए आपको बैंक के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step6. यहाँ आपको अपने बैंक एकाउंट की जानकारी भरनी होगा। यदि आपके द्वारा दी गयी जानकारी सही है तो आपका बैंक एकाउंट Active हो जाएगा।

Google Pay Aap से क्या कर सकते हैं-

Google ने इस एप का use करने वाले यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स उपलब्ध कराने की कोशिश की है। जो अन्य किसी भी यूपीआई एप में उपलब्ध नही है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह कोई वॉलेट पेमेंट एप नही है। इस एप में आप अपने बैंक एकाउंट से डारेक्ट पैसे ट्रांफर कर सकते है। Google Pay में आप 9000 रुपये तक की एक्स्ट्रा कमाई कर सकते है।

इसमें आपको ऑफर्स में दिए जानते है यदि आप ऑफर्स के तहत ट्रांजिक्शन करते है तो आपको बहुत से रिवॉर्ड प्राप्त होंगे। और यदि आप अपने दोस्तों या किसी भी व्यक्ति को रिफर करते है तो पहले ट्रांजेक्शन पर आपको तथा आपके दोस्त को 51,51 रुपये का रिवॉर्ड Google Pay की ओर से दिया जाएगा।

Google Pay से पैसे कैसे कमाए-

Google द्वारा लाँच इस एप में आपको बहुत से ऑफर प्रदान किए जायेगे। इसमें आप अपने परिजनों के साथ रिफर करके 51 रुपये की अर्निंग कर सकते हैं। तथा किसी खास मौके या फेस्टिवल पर आप और अधिक अर्निंग कर सकते हैं। आप जितने अधिक लोगो को रिफर करते है आप उतने ही अधिक पैसों की कमाई कर सकते हैं।

यह 51 रुपये आपको तभी प्राप्त होंगे जब आपके द्वारा रिफर किए गए व्यक्ति अपना पहला ट्रांजिक्शन पूरा करेगा। Google Pay में हर एक ट्रांजिक्शन पर आपको एक स्क्रेच कोर्ड प्राप्त होगा। इस स्क्रेच कार्ड में आप 1000 तक की धनराशि प्राप्त कर पाएंगे। इसके साथ ही आपको हर हफ्ते लकी सन्डे ऑफर मिलेगा जिसमे आप हर हफ्ते 1 लाख तक की धनराशि जीत सकते है।

दोस्तों उम्मीद करते Google Pay kiya hai In Hindi- गूगल पे क्या है , इससे पैसे कैसे कमाये पूरी जानकारी? की  जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here