FreeCharge Se Paise Kaise kamaye | Freecharge app क्या है पूरी जानकारी?

FreeCharge Se Paise Kaise kamaye

Freecharge app क्या है पूरी जानकारी| FreeCharge Se Paise Kaise kamaye | Freecharge App कैसे इस्तमाल करे |Mobile Recharge से पैसे कैसे कमाए | DTH रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए?

FreeCharge Se Paise Kaise kamaye:- यदि आप इंटेटनेट पर App से पैसे कमाने की तकनीक देख रहे हैं तो आज हम आपके लिए बताएंगे एक ऐसे ऐप के बारे में जिस ऐप के जरिए से आप अच्छे खासे घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। जी हां दोस्तों अपने freecharge app का नाम तो सुना ही होगा लेकिन इस ऐप के बारे में आप सही तरीके से परिचित नहीं होंगे।

क्योंकि जब कभी भी ऑनलाइन पेमेंट की बात की जाती है तो सबसे पहले गूगल पे, फोन पे , पेटीएम का नाम सबसे पहले आता है। लेकिन अब आप Freecharge के द्वारा ऐसी सभी सुविधाएं मिलेंगी जैसे कि यूपीआई, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग जैसी सभी सुविधाएं उपलब्ध कराता है। तो आज के लेख में आप जानने वाले हैं कि freecharge app क्या है।

इसको कैसे यूज़ करते है और FreeCharge Se Paise Kaise kamaye तो आप हमारे इस लेख के लिए अंत तक अवश्य पढ़ें जिससे कि आप इस लेख को पढ़कर freecharge app को यूज कर सके और आप अच्छे खासे पैसे कमा सके तो चलिए जान लेते हैं।

Freecharge App क्या है- What is Freecharge App

Freecharge app एक एंड्राइड ऐप है जिस app में आपके लिए निम्न प्रकार की सुविधाएं मिलेंगी जैसे कि मोबाइल वॉलेट, ऑनलाइन पेमेंट, यूपीआई, डेबिट कार्ड,क्रेडिट कार्ड,नेट बैंकिंग जैसी सभी सुविधाएं पर ऑनलाइन पेमेंट करने की आपको मिलेंगी। यदि इसके अलावा इस ऐप के रिचार्ज करने के बारे में बात करें कि इस ऐप के तहत आप निम्न चीजों का रिचार्ज कर सकते हैं तो आप फ्री रिचार्ज ऐप के तहत आप बिल पेमेंट, डीटीएच रिचार्ज, टिकट बुकिंग जैसे सभी रिचार्ज कर सकते हैं।

आपने अक्सर देखा होगा कि बाहर से आंखों में आपके लिए वॉलिट की सुविधा उपलब्ध नहीं मिलती है लेकिन इस ऐप में ऐसा बिल्कुल भी नहीं है आपके लिए इस ऐप में कॉलेज की भी सुविधा उपलब्ध मिलेगी जिसमें आप आसानी से पैसे को ऐड कर सकते हैं और ऐड करने पर आपको कैशबैक प्राप्त होगा।

आपकी बेहतर जानकारी के लिए बताते बहुत से लोग फ्री ऐप की मदद से मोबाइल का रिचार्ज करके अच्छे खासे पैसे कमाते हैं जैसे कि आपने अक्सर देखा होगा कि आपको किसी भी मोबाइल का रिचार्ज करना हो तो आप दुकान पर जाते हैं तो उस पर काफी ज्यादा लोग होते हैं जिससे कि आपका मोबाइल रिचार्ज समय पर नहीं हो पाता है।

तो ऐसे में आप इस ऐप की मदद से किसी भी व्यक्ति का रिचार्ज करके उस रिचार्ज पर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। इसके अलावा आपके लिए बता दें इस ऐप की मदद से आप हर किसी रिचार्ज अच्छा खासा कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं यदि आप इस ऐप की मदद से कोई भी रिचार्ज करते हैं तो किस रिचार्ज पर आपके लिए कितना कैशबैक प्राप्त होगा नीचे हमने विस्तार पूर्वक से बताया है।

Freecharge App से पैसे कैसे कमाए- How to earn money with Freecharge App

यदि आप Freecharge App से पैसा कमाना चाहते हैं तो इस app की मदद से आप निम्न प्रकार से पैसे कमा सकते हैं। तो नीचे हमने में सभी प्रकार के बारे में बताया है कि इस ऐप से आप किस प्रकार से पैसे कमा सकते हैं तो आप उनके बारे में अवश्य पढ़ें और उनसे अच्छे खासे पैसे कमाए।

DTH रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए- How to earn money from dth recharge

जिस तरह आप मोबाइल में रिचार्ज करके पैसे कमा सकते हैं और तो इसी प्रकार से आप DTH रिचार्ज करके भी पैसे कमा सकते हैं। DTH रिचार्ज करते समय आपको कुछ कोड अप्लाई करने होंगे जैसे की DTH30, DTH50 इसके अलावा बहुत से ऐसे प्रमोकोड हैं जिनको अप्लाई करके अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

जिस तरह मोबाइल रिचार्ज के नए से नए ऑफर कोड निकलते रहते हैं तो इसी प्रकार से डीटीएच रिचार्ज के अलग-अलग कंपनियां ऑफर निकालती रहते हैं। जिन ऑफर को अप्लाई करके आप हर महीने अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं।

Money ट्रांसफर करके पैसे कैसे कमाए- How to earn money by money transfer

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस Freecharge app में आप money को ट्रांसफर करके भी पैसे कमा सकते हैं। जैसे कि अगर आप Freecharge App की मदद से पैसे ट्रांसफर यूपीआई ,डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या वॉलेट के जरिए से करते हैं तो आपके लिए इस ट्रांसफर money पर कुछ रुपए का कैशबैक प्राप्त होगा।

आपकी बेहतर जानकारी के लिए बता दें कि Freecharge app के जरिए से आप कोई भी पेमेंट करते हैं, तो आपको अलग-अलग पर Money ट्रांसफर पर अलग-अलग कैशबैक प्राप्त होगा। अगर आप वॉलेट करते हैं। तो आपको ऑफर देख कर ही पैसे ट्रांसफर करें जिससे कि आपका आफर अप्लाई हो सके।

अगर आप बैंक के जरिए से करते हैं तो बैंक के ऑफर को चेक कर ले उसके बाद ही Money ट्रांसफर करें तभी आपको कैशबैक प्राप्त होगा। अगर आप Freecharge app की मदद से यूपीआई के द्वारा पेमेंट करते हैं तो आपके लिए 5% के हिसाब से कैशबैक दिया जाएगा।

मोबाइल रिचार्ज से पैसे कैसे कमाए- How to make money from mobile

Freecharge की मदद से जाम आम मोबाइल रिचार्ज करते हैं तो आपके लिए निम्न प्रकार के ऑफर अप्लाई करने होते हैं। उनके अंतर्गत आप पैसे कमा सकते हैं अगर आप freechage app की मदद से रिचार्ज करते हैं, और freecharge app में आप साइन अप करते हैं तो मोबाइल रिचार्ज करते समय आपके लिए सबसे पहले 30 से ₹50 तक का कैशबैक प्राप्त होगा।

यदि आप ₹30 का कैशबैक प्राप्त करना चाहते हैं तो आपके लिए यह NEW30 वाला कोड यूज करना है, और आप ₹50 का कैशबैक प्राप्त करना चाहते हैं तो आपके लिए यह NEW50 वाला कोड यूज करना होगा।

जैसे ही ऊपर दिए गए कोड को आप उस कर लेते है उसके बाद में आपके लिए महीने के हिसाब से कुछ कोड फिक्स कर दिए जाएंगे उन कोड़ो को यूज़ करके पैसे कमा सकते है। जैसे कि – FC10, FC5, GFT30 , GET50 यदि आपके पास में Airtel की सिम है और आप उस सिम पर रिचार्ज करते है तो आपको 30 रुपये का कैशबैक प्राप्त करने के लिए AIR30 कोड को अप्लाई करना होगा।

आपकी बेहतर जानकारी के लिए बता दूं कि कई बार ऐसा होता है कि आफर के नाम चेंज हो जाते हैं, तो आपके ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर पर एक मैसेज भेजना जाता है। जिस मैसेज के द्वारा आपको सूचित किया जाता है कि आफर के नाम में परिवर्तन किया गया है जो परिवर्तन किए गए कोड है उनको अप्लाई करके पैसे कमा सकते हैं।

Mobile Main Automatic Apps Update Kaise Band Kare In Hindi- मोबाइल में आटोमेटिक Update Apps कैसे बंद करे?

Refer And Earn से पैसे कैसे कमाए- How to earn money from Refer And Earn

FreeCharge app को रेफर करके भी पैसे कमा सकते हैं app को Refer करके पैसे कमाने के लिए आपको क्या करना है। Freecharge app को किसी भी फ्रेंड या रिलेशन मैं इस app को शेयर करना है, जैसे ही फ्रेंड या रिलेशनशिप में कोई भी व्यक्ति आपके लिंक से app को डाउनलोड करके कंप्लीट अकाउंट Freecharge app में बना लेता है तो आपके लिए कुछ पैसों का कैशबैक तुरंत प्राप्त हो जाएगा।

FreeCharge Se Paise Kaise kamaye – How to make money with FreeCharge

आपकी बेहतर जानकारी के लिए बता दें Freecharge App से आप निम्न प्रकार से पैसे कमा सकते हैं, जैसे कि म्यूचुअल Fund, गोल्ड और फिक्स्ड डिपॉजिट जैसे कई तरीकों से अच्छे खासे पैसे लंबे समय तक आप आसानी से घर बैठे कमा सकते हैं। इसके अलावा इस App के जरिए से आप किसी भी प्लेटफार्म पर शॉपिंग कर सकते हैं।

और हर शॉपिंग पर आपके लिए कुछ कैशबैक प्राप्त होगा, आप क्रिकेट खेलने के बहुत ही शौकीन हैं और क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो इस App में आपके लिए क्रिकेट गेम खेलने की भी सुविधा उपलब्ध दी गई है। उसमें आप क्या करेंगे पैसे को Add करके Freecharge में आप कुछ रुपए का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

Freecharge App में बैंक कैसे लिंक करते है- How to link bank in freecharge app

यदि आप Freecharge App को पेमेंट या रिचार्ज करने के लिए यूज़ करना चाहते है तो आपके लिए अपनी बैंक को जोड़ना जरुरी है पेमेंट को आसान तरीके से करने के लिए बैंक जोड़ना जरुरी है तो नीचे हमने आपके लिए सभी स्टेप्स बताई है आप उन स्टेप्स के तहत आसानी  अपने app में जोड़ सकते है।

Step1. बैंक को जोड़ने के लिए आपके लिए सबसे पहले FreeCharge App Open करना है।

Step2. इसके बाद में आपके लिए BHIM UPI के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step3. अब आप नेक्स्ट पेज पर आ जायेगे उस पेज पर आपके लिए sim select करनी है जो बैंक में जोड़ना साहहते है उसके बाद में आपके लिए next के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step4. इसके बाद में आपको अपनी बैंक को लिंक करना है इसके लिए आपको Link Your Bank Account के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

Step5. अब आपकी जो भी बैंक है उसको सेलेक्ट करना है जैसे ही आपकी बैंक आ जाती है उसके ऊपर आपके लिए क्लिक कर देना है।

Step6. इसके बाद में आपका बैंक आपके  FreeCharge में Link हो जायेगा तो आप इस तरह से बैंक को लिंक कर सकते है।

Freecharge App से रिचार्ज कैसे करते है- How to recharge with Freecharge App

अगर आप Freecharge App से रिचार्ज करना छटा है तो आपके लिए बता दे  बहुत ही आसानी से हमारे तहत बताई गई सभी स्टेप्स को फॉलो करके सनी से आप अपने मोबाइल होने का रिचार्ज कर सकते है तो रिचार्ज करने की स्टेप्स कुछ इस प्रकार से है।

Step1. आपके लिए सबसे पहले अपना freecharge app ओपन करना है

Step2. उसके बाद में आपके लिए मोबाइल के ऑप्शन पर क्लिक करना है

Step3. अब आपके लिए जिस भी नंबर का रिचार्ज करना है आपके लिए वो मोबाइल नंबर एंटर करना है उसके बाद में आपके लिए नीचे की साइट में एक रिचार्ज का ऑप्शन मिल जायेगा आपको उसपर क्लिक कर देना है

Step4. इसके बाद में आपके लिए जिस भी कंपनी की सीमे है उसका ऑपरेटर सेलेक्टे करना है उसके बाद दोने के ऑप्शन पर क्लिक करना है

Step5. अब आपके सामने प्लान निकल के आ जायेगे आपके लिए जितने भी अमाउंट का रिचार्ज करना है उस अमाउंट  वाले ऑप्शन को सेलेक्ट करना है

Step6. इसके बाद में आपके HAVE A PROMO CODE के ऑप्शन में आपको एक PROMO CODE एंटर करना है उसके बाद में आपके लिए अप्लाई के ऑप्शन पर क्लिक करना है यदि आप रिचार्ज करते समय कोई भी प्रोमो कोड नहीं डालते है तो आपके लिए रिचार्ज पर कोई भी कैशबैक प्राप्त नहीं होगा

Step7. यदि आपके पास प्रोमो कोड है तो नेक्स्ट के ऑप्शन पर क्लिक कर सकते है अब आपके सामने CONGRATULATION लिखा हुआ देखेगा आपके लिए उसमे OK के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है और आपके पास में प्रोमो कोड नहीं है तो आप DIRECT OK के ऑप्शन पर क्लिक पर क्लिक कर देना है

Step8. अब रिचार्ज करने के लिए आपको पेमेंट करने का मथोड़े मिल जायेगा आपके लिए किसी एक मथोड़े कि मदद से पेमेंट कर देना है जैसे की आपकी जानकारी के लिए बता दे की अगर आप रिचार्ज ATM कार्ड की मदद से करते है तो आपके ATM Number Enter करे और फिर MM/YY के Option में अपना Debit Card Month और Year को FILL करना है उसके बाद CVV Number Enter करे और Proceed To Pay के ऑप्शन पर Click करे।

Step9. अब आपके मोबाइल नंबर पर एक OTP जाएगी उस OTP के लिए OTP बॉक्स में एंटर करना है उसके बाद में  SUBMIT के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है

Step10. इसके बाद में आपका रिचार्ज SUCCESSFULL हो जायेगा तो आप इस तरह से Freecharge App से रिचार्ज कर सकते है।

आज इस लेख से अपने क्या सिखा-

मैं आशा करता हूँ कि मैंने आपको “FreeCharge Se Paise Kaise kamaye | Freecharge app क्या है”  इस लेख के बारे में पूर्ण रूप से जानकारी समझाई है तो मुझे आप से आशा है कि आपको यह सभी जानकारी समझ मे आ गई होगी।

मेरा आप सभी लोगो से निवेदन की “FreeCharge Se Paise Kaise kamaye | Freecharge app क्या है” इस लेखन की जानकारी अपने फ्रेंड्स और रिश्तेदार को जरूर शेयर करें जिससे कि उनको इसकी जानकारी मिल सके और वे लोग इसका लाभ उठा सके।

मैं आप सभी लोगों से एक गुजारिश करता हूं कि आप सभी लोग मेरा संयोग जरूर करें जिससे कि में आपके लिए नई से नई जानकारी प्राप्त करता रहूं क्योंकि हमेशा हमारी कोशिश रहती है कि हम रीडर के लिए अच्छी से अच्छी जानकारी देकर उनकी हेल्प कर सकें।

अगर हमारे द्वारा लिखित लेख में आपके लिए किसी भी प्रकार की कोई भी कमी महसूस होती है। तो हमें जरूर बताएं हम अपनी इस कमी में सुधार अवश्य लाएंगे।

यदि आपके लिए FreeCharge Se Paise Kaise kamaye | Freecharge app क्या है पूरी जानकारी? इस लेख में कोई डाउट है तो हम उस डाउट का हल करने की पूरी कोशिश करेंगे और अगर आपके लिए यह लेख अच्छा लगा हो तो नीचे कमेंट बॉक्स में कमेंट करके बता सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here