Facebook Name Change 60 Din Limit Se Phele Kaise Kare In Hindi- 60 दिन से पहले फेसबुक का नाम कैसे बदले पूरी जानकारी?

0
Facebook Name Change 60 Din Limit Se Phele Kaise Kare In Hindi

Facebook Name Change 60 Din Limit Se Phele Kaise Kare In Hindi:- नमस्कार दोस्तो आज हम आपके लिए अपने इस आर्टिकल में बताएगे की आप अपने फेसबुक का नाम 90 दिन की लिमिट से पहले कैसे चेंज कर सकते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ज्यादातर लोग सोशल मिडिया का यूज़ करते है। गाँव से लेकर शहर तक लगभग सभी लोग सोशल मीडिया नेटवर्क से जुड़े हुए हैं जिसके लिए बहुत से एप जैसे फेसबुक, ट्वीट, और वाट्सअप का इस्तेमाल करते है।

इन सभी सोशल मीडिया एप्लिकेशन में से फेसबुक का use सबसे अधिक किया जाता है। फेसबुक का use करने के लिए हमे फेसबुक एकाउंट बनाना पड़ता है। कभी कभी फेसबुक एकाउंट बनाते समय हमारा नाम गलत हो जाता है या नाम की स्पेलिंग गलत हो जाती है। जिसे आपको सही करना होता है। जिसके लिए आप कई ट्रिक का यूज़ करते है।

जिसके लिए आपको 60 दिन wait करना पड़ता है। लेकिन आज हम आपके लिए ऐसी ट्रिक बताने वाले हैं। यदि आप उस ट्रिक के बार मे बात करना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढना होगा। हम आपके लिए पूरी जानकारी देने जा रहे हैं।

Facebook name change 60 din limit se phele kaise kare-

वैसे तो फेसबुक एकाउंट पर नाम बदलना या सुधरना बहुत ही आसान है। लेकिन अगर कोई व्यक्ति अपने फेसबुक एकाउंट का नाम बार बार चेंज करता है तो उस व्यक्ति का एकाउंट 60 दिनों के लिए ब्लॉक कर दिया जाता है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि फेसबुक पर बहुत से लोग fake Account का यूज़ करते हैं फेसबुक चाहता है कि फेसबुक use करने वाले सभी यूजर्स Real हो,

लेकिन यदि आप अपने फेसबुक एकाउंट पर अपना नाम बार-बार  चेंज करते हैं तो फ़ेसबुक को लगता है कि आपका एकाउंट fake है और अपने फेसबुक एकाउंट को 60 दिन के लिए ब्लॉक कर दिया जाता है। जिसके बाद आप अपने फेसबुक एकाउंट का नाम नही बदल सकते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि यदि आप फेसबुक को यह प्रूफ दे कि आपका फेसबुक एकाउंट real है तो फेसबुक द्वारा आपको अपना नाम change करने की अनुमति देता है।

इसके बाद आप अपने फेसबुक एकाउंट का नाम change कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे की फेसबुक प्रूफ लेने के बाद भी एक लिमिट तक नाम change करने की अनुमति प्रदान करती है। आप दो methord से अपने फेसबुक एकाउंट का नाम change कर सकते हैं। इन दोनों methord की जानकारी हम आपके लिए नीचे विस्तार से देने वाले हैं। तो आपका समय न लेते हुए आसान भाषा में आपको जानकारी देना शुरू करते हैं।

All Bank Customer Care Toll Free Number In Hindi- सभी बैंक कस्टमर केयर टोल फ्री नंबर पूरी जानकारी?

Methord No.1

यदि आप फेसबुक एकाउंट पर अपना पुराना नाम change करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं। जिसकी मदद से आप आसानी से फेसबुक पर अपना नाम आसानी से change कर सकते हैं।

Step1. नाम बदलने के लिए आपको facebook पर जाकर अपना एकाउंट लॉगिन करना है।

Step2. फेसबुक एकाउंट लॉगिन करने के बाद आपको laft side में मौजूद फेसबुक के सिक्योरटी के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

Step3. इसमें आपको सबसे नीचे एक Bottom का ऑप्शन दिखाई देगा जिस पर क्लिक करने के बाद आपको Edit के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step4. अब आपके सामने एक Deactivate your account का ऑप्शन शो होने लगेगा जिस पर आपको क्लिक करना है।

Step5. यहाँ आपसे एकाउंट leaving का reason को सेलेक्ट करना है जैसे हम इसमें My Account was hacked का reason सेलेक्ट कर लेते हैं।

Step6. इसके बाद आपको here अथवा secure your Account के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। इसके बाद आपको get started करके countinue के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

Step7. अब आपको अपना फेसबुक पासवर्ड enter करके next के बटन पर क्लिक करना है। इतना करते ही आपके सामने वो सारे नाम दिखाई देंगे जिससे अपने इससे पहले इस्तेमाल किया था।

Step8. इन सभी नाम मे से आपको किसी एक नाम को सेलेक्ट करके next पर क्लिक करना है।

Step9. Next के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके सामने दो screen शो होने लगती है जिसके लिए आपको skip करना है। अब आपका फेसबुक एकाउंट नाम change हो चुका है।

Methord No.2

Facebook name change 60 din limit se phele change krne ke liye ID-

इस तरीके से आपको अपना फेसबुक एकाउंट नाम change करने के लिए लिए आपके पास किसी प्रकार की id का होना अनिवार्य है। जिसकी मदद से आपके फेसबुक के एकाउंट का नाम बदल जायेगा। आप नीचे दी गयी किसी भी id का इस्तेमाल कर सकते हैं।

  • ड्राइविंग लाइसें
  • सपासपोर्ट
  • वोटर आईडी कार्ड
  • आधार कार्ड
  • जन्म प्रमाण पत्र
  • आयु प्रमाण पत्र
  • मैरिज सर्टिफिकेट
  • टेक्स इडेन्टिफिकेश card
  • इन्सुरेंस कार्ड

आदि कई आईडी प्रूफ का यूज कर सकते हैं जिस नाम को आपको अपने फेसबुक एकाउंट के पुराने नाम की जगह करना है और यदि आपके पास यह डॉक्यूमेंट नही है तो आप किसी भी आईडी को ऑनलाइन डाऊनलोड करके edit करके भी उसका use आसानी से कर सकते हैं। यदि आप इन आईडी की मदद से फेसबुक पर अपना नाम बदलना चाहते हैं तो नीचे उपलब्ध स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं।

Step1. सबसे पहले आपको अपने फोन या लैपटॉप में अपने फेसबुक एकाउंट को लॉगिन करना होगा। आपको वही एकाउंट लॉगिन करना है जिसका आप नाम change करना चाहते हैं।

Step2. इसके बाद आपको फेसबुक के changing form में जाना होगा। आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आसानी से changing form पर पहुँच सकते हैं।

Step3. इस पेज पर आपको सबसे पहले अपना नया नाम , और नाम change करने का reason को भरना होगा।

Step4. इसके बाद आपके पास जो भी आईडी है उसे उपलोड करके सेंड के बटन पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आपका फेसबुक एकाउंट नाम change हो जाएगा।आपका fb एकाउंट change होने के कुछ घण्टे बाद आपका नाम फेसबुक की प्रोफाइल पर शो होने लगेगा।

दोस्तों उम्मीद करते Facebook Name Change 60 Din Limit Se Phele Kaise Kare In Hindi- 60 दिन से पहले फेसबुक का नाम कैसे बदले पूरी जानकारी? की  जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here