Data Transfer (MB) From One Sim To Another Sim 2020 In Hindi- एक सिम से दुसरे सिम पर Data Transfer (Mb) कैसे करे ?

Data Transfer (MB) From One Sim To Another Sim 2020 In Hindi

Data Transfer (MB) From One Sim To Another Sim 2020 In Hindi:- आज के समय में हर घर में कई स्मार्टफोन होते है और उन सभी में रिचार्ज कराना होता है और रिचार्ज के साथ सभी में इन्टरनेट दडाटा भी मिलता है। लेकिन घर में कुछ ऐसे लोग होते है इस इन्टरनेट डाटा का उपयोग नही करते है और वो इन्टरनेट डाटा यूज़ नही हो पाता है। लेकिन आज का आर्टिकल पढने के बाद अब आपका डाटा बेकार नही जायेगा क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको बतायेगे कि आप कैसे Data Transfer (MB) From One Sim To Another Sim पर शेयर कर सकते है।

इससे आपको काफी फायदा होगा और आपको कोई भी एक्स्ट्रा डाटा पैक लेने की जरूरत नही होगी। अगर आप ये सभी जानकारी लेना चाहते है तो आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े। अगर आप अपनी किसी सिम का डाटा किसी दूसरी सिम पर शेयर करना चाहते है तो आपको बता दु कि ये डाटा शेयर आप सिर्फ एक ही मोबाइल ऑपरेटर की सिम पर कर सकते है।

जैसे एयरटेल की सिम से आप सिर्फ किसी एनी एयरटेल यूजर को ही इन्टरनेट Data Transfer कर सकते है। ऐसे ही जिओ से जिओ पर और आईडिया से आईडिया सिम पर आप इन्टरनेट डाटा को शेयर कर सकते है। इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप Data Transfer (MB) From One Sim To Another Sim शेयर करने की पूरी जानकारी नीचे दी जा रही है।

एयरटेल यूजर अपना इन्टरनेट डाटा शेयर कैसे करे-

अगर आप एक एयरटेल यूजर है तो आप अपनी फैमिली मेम्बेर्स के साथ अपना इन्टरनेट Data Transfer कर सकते है। इसके लिए आप नीचे दी गयी प्रोसेस को फॉलो करे जिसके बाद आप डाटा शेयर कर सकते है।

  • एयरटेल यूजर को अपनी फैमिली के साथ इन्टरनेट Data Transfer करने के लिए सबसे पहले एयरटेल की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा, और इसके बाद अपना नंबर फैमिली शेयर करने के लिए रजिस्टर करना होगा।
  • अपना नंबर रजिस्टर करने के बाद आपके नंबर पर फैमिली शेयर करने की सर्विस activate हो जाएगी और अब आप अपना एयरटेलData Transfer किसी दुसरे एयरटेल यूजर के साथ शेयर कर सकते है।
  • इस एयरटेल इन्टरनेट डाटा अपने फैमिली मेम्बेर्स के साथ शेयर करने की अधिकतम सीमा 5 मेम्बेर्स तक होती है मतलब आप अपना इन्टरनेट डाटा सिर्फ 5 लोगो के साथ ही शेयर कर सकते है।
  • अगर आप इस इन्टरनेट Data Transfer करने की सर्विस activate करते है तो आप ये सर्विस सिर्फ अपने नेटवर्क सर्कल में ही यूज़ कर सकते है मतलब आप इस सर्विस को रोमिंग में यूज़ नही कर सकते है।
  • आप यह इन्टरनेट डाटा USSD कोड की मदद से भी शेयर कर सकते है अगर आप अपने नंबर से 60 Mb का डाटा शेयर करना चाहते है तो आप *141*712*4*आपका मोबाइल नंबर#। जैसे ही आप इस कोड को अपने फ़ोन पर डायल करेगे, आप अपने फ़ोन से इन्टरनेट डाटा को शेयर कर पायेगे और लेकिन आपको इन्टरनेट शेयर करने के लिए सर्विस फीस भी पे करनी होगी।
  • अगर आप अपने नंबर से और भी ज्यादा  इन्टरनेट Data Transfer करना चाहते है तो आप इस *141*712*डाटा अमाउंट * मोबाइल नंबर # भी डायल कर सकते है। इसके बाद आप सर्विस फीस पे कर दीजिये और आप इन्टरनेट डाटा शेयर कर पायेगे।

Unknown Image ke bare main kaise pata kare- Unknown Image के बारे में सब कुछ कैसे पता करे?

आईडिया यूजर अपना इन्टरनेट डाटा कैसे शेयर कर सकते है-

अगर आप एक आईडिया यूजर है तब  तभी आप इस इन्टरनेट Data Transfer करने की सर्विस का लाभ ले सकते है। आप यह इन्टरनेट डाटा सिर्फ आईडिया यूजर के साथ ही शेयर कर सकते है। इन्टरनेट Data Transfer करने की जानकारी के लिए आप नीचे दी जा रही जानकारी को पढ़िए जिससे आप अपना इन्टरनेट डाटा अपनी फैमिली यूजर के साथ शेयर कर सकते है।

  • अगर आप अपना इन्टरनेट डाटा  अपनी फैमिली मेम्बेर्स के साथ शेयर करना चाहते है तो आपको सबसे पहले आईडिया की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा और अपना नंबर इन्टरनेट डाटा शेयर करने के लिए रजिस्टर करना होगा।
  • इसके लिए सबसे पहले आपको आईडिया की इस वेबसाइट पर विजिट करना होगा इसके बाद आपको अपना कस्टमर टाइप सेलेक्ट करना होगा कि आप एक प्रीपेड यूजर है या फिर पोस्टपेड यूजर है। इसके बाद आपको अपना एरिया सर्कल सेलेक्ट करना होगा और इसके बाद आपको इन्टरनेट डाटा शेयर करने की सर्विस को activate करना होगा।
  • इस सर्विस को activate करने के बाद आप अपनी फैमिली मेम्बेर्स के साथ अपना डाटा शेयर कर सकते है।
  • इस इन्टरनेट डाटा शेयर करने की सर्विस को activate करने के लिए आप USSD कोड का प्रयोग भी कर सकते है और अपना इन्टरनेट डाटा शेयर कर सकते है।
  • इसके लिए आपको सबसे पहले अपने फ़ोन में *121*121# डायल करना होगा और ओके करना होगा, इसके बाद आपको इन्टरनेट डाटा का अमाउंट सेलेक्ट करना होगा कि आप कितना डाटा शेयर करना चाहते है और इसके बाद आपको सर्विस चार्ज पे करना होगा इसके बाद आप अपनी फैमिली मेम्बेर्स के साथ इन्टरनेट डाटा शेयर कर सकते है।

रिलायंस जिओ यूजर अपना इन्टरनेट डाटा कैसे शेयर कर सकते है-

  • अगर आप एक रिलायंस यूजर है तब भी आप अपना इन्टरनेट डाटा अपनी फैमिली मेम्बेर्स के साथ शेयर कर सकते है, लेकिन आपको बता दु कि रिलायंस जिओ ने ये सर्विस सिर्फ अपने पोस्टपेड यूजर के लिये ही शुरू की है अगर आप इस एक पोस्टपेड यूजर है तो आप इस इन्टरनेट डाटा शेयर करने की सर्विस का लाभ ले सकते है।
  • इसके लिए आपको सबसे पहले रिलायंस जिओ कि वेबसाइट पर जाकर इस सर्विस को अपने नंबर पर activate करना होगा इसके बाद आपके नंबर पर ये सर्विस शुरू कर दी जाएगी।

दोस्तों उम्मीद करते Data Transfer (MB) From One Sim To Another Sim 2020 In Hindi- एक सिम से दुसरे सिम पर Data Transfer (Mb) कैसे करे ? की  जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here