Apne name Ki Ringtone Kaise Banaye In Hindi- अपने नाम की रिंगटोन हिंदी में कैसे बनाये और डाऊनलोड कैसे करें पूरी जानकारी?

Apne name Ki Ringtone Kaise Banaye In Hindi

Apne name Ki Ringtone Kaise Banaye In Hindi:- नमस्कार दोस्तो आप लोगो ने कई बार अपने अपने दोस्तों और अन्य किसी व्यक्ति के मोबाइल में उसके नाम की रिंगटोन सुनी होगी। तो आपके मन मे भी यह विचार जरूर आता होगा कि मैं भी अपने मोबाइल में Apne name Ki Ringtone सेट करूंगा।

जिसके लिए आपने इंटरनेट से कई सारे एप को डाऊनलोड किया होगा और वेबसाइट पर विजिट किया होगा। लेकिन आप अपने नाम की मनपसंद रिंगटोन प्राप्त नही करने में सफल नही हुए हैं। क्योंकि आपकी आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इंटरनेट पर ऐसे बहुत से fake App और वेबसाइट है जो फ्री name ringtone देने का दबा करते हैं। लेकिन हिंदी में फ्री रिंगटोन प्रदान करने वाले बहुत कम App और वेबसाइट इंटरनेट पर मौजूद है।

क्या आप भी अपने नाम की रिंगटोन को डाऊनलोड करके रिंगटोन के रूप में सेट करना चाहते हैं और इसके लिए आपने इंटरनेट पर कई वेबसाइट और सॉफ्टवेयर को डाऊनलोड करके use किया है। लेकिन अभी तक आपको अपने नाम की मनपसंद रिंगटोन नही मिली है तो आज हम आपके लिए अपने इस आर्टिकल के जरिये ऐसे ही एक वेबसाइट के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

जिसकी सहायता से आप आसानी से अपने नाम की रिंगटोन बना सकते हैं और डाऊनलोड भी कर सकते है। अगर आप अपने नाम की मनपसंद रिंगटोन बनाना चाहते हैं और डाऊनलोड करना चाहते हैं तो आपको हमारे इस आर्टिकल को शुरू से लास्ट तक पूरा पढ़ना होगा। हम आपको इस आर्टिकल में उस वेबसाइट के बारे में step by step बताएंगे की आप अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये और डाऊनलोड कैसे करें।

Name Ki Ringtone क्या है-

जब कोई व्यक्ति हमारे नंबर पर कॉल करता है तो हमे एक रिंग सुनाई देती है जिसे रिंगटोन कहते है। लेकिन जब आपके मोबाइल पर कोई व्यक्ति कॉल करता है और आपको अपना नाम सुनाई देता है उसे name Ringtone कहते हैं। अपने कई लोगो के मोबाइल में नेम रिंगटोन जरूर सुनी होंगी उदाहरण के जो कुछ इस प्रकार रिंग होती होंगी।

  • राज प्लीज पिकअप दा फोन……..
  • राज आपका फोन बज रहा है……
  • प्लीज आंसर दा फोन………
  • अपना फोन उठिए……. आदि।

अगर आप अपने नाम की रिंगटोन डाऊनलोड करना चाहते है तो हम आपके लिए एक यहाँ एक ऐसी वेबसाइट की जानकारी देने वाले है जिसमे आपको Apne name Ki Ringtone का बहुत बड़ा कलेकशन मिल जाएगा। इस वेबसाइट से आप अपने नाम के पसन्द की कोई भी रिंगटोन फ्री में डाऊनलोड कर सकते हैं। जिसकी जानकारी हम आपके लिए विस्तार से नीचे उपलब्ध करा रहे है।

Whatsapp Status Update क्या है पूरी जानकारी?

Apne name Ki Ringtone Kaise बनाये-

दोस्तो अगर आप Apne name Ki Ringtone को बनाना चाहते हैं तो हम आपको नीचे इसकी जानकारी उपलब्ध कराने जा रहे हैं। जिसकी मदद से आप अपने नाम की रिंगटोन को हिंदी में बनकर सेट कर सकते हैं। अपने नाम की रिंगटोन हिंदी में बनाने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। जो निम्न प्रकार से नीचे दिए गए हैं-

Step1. अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए आपको अपने फोन के ब्राउज़र में जाकर google में FDMR सर्च करना होगा। सर्च करते ही आप FDMR की ऑफिशियल वेबसाइट पर पहुँच जायेगे।

Step2. अगर आप चाहे तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी FDMR की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Step3. इस पेज पर आपको सबसे ऊपर सर्च बॉक्स दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करके आपको अपना नाम सर्च करना होगा।

Apne name Ki Ringtone Kaise Banaye In Hindi

Step4. जैसे ही आप सर्च बॉक्स में अपना नाम सर्च करेंगे वैसे ही आपकी स्क्रीन पर आपके सामने आपके नाम की रिंगटोन के कई सारे ऑप्शन दिखाई देंगे।

Step5. आप जिस रिंगटोन को डाउनलोड करना चाहते हैं उस पर आपको क्लिक करना है। क्लिक करते ही आपको रिंगटोन डाऊनलोड का ऑप्शन मिल जाएगा।

Step6. इस रिंगटोन को आपको अपने मोबाइल या कंप्यूटर में डाऊनलोड कर लेना है और रिंगटोन के रूप में सेट कर देना है। इस प्रकार आप अपने नाम की रिंगटोन फ्री में डाऊनलोड कर सकते हैं।

Step7. अगर आपको ऍकर नाम की रिंगटोन इस वेबसाइट पर नही मिलती है तो आपको परेशान होने की आवश्यकता नही है आप FDMR के Facebook पेज पर जाकर अपने नाम की रिंगटोन के लिए request करके अपने नाम की मनपसंद रिंगटोन प्राप्त कर सकते है।

दोस्तों उम्मीद करते Apne name Ki Ringtone Kaise Banaye In Hindi- अपने नाम की रिंगटोन हिंदी में कैसे बनाये और डाऊनलोड कैसे करें पूरी जानकारी? की जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते || धन्यवाद||

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here