Airtel की सिम में Caller Tune कैसे लगाये| Airtel Caller Tone Kaise Set Kare 2020 In Hindi

Airtel Caller Tone Kaise Set Kare 2020 In Hindi

Airtel Caller Tone Kaise Set Kare 2020 In Hindi:- हेलो फ़्रेंड्स आज हम आपको इस अर्टिकल में बताने वाले है कि आप Airtel Caller Tone Kaise Set Kare कर सकते है। यदि आप भी Airtel Caller Tone Kaise Set करना चाहते हैं तो हम आपको बतेयेगे की आप किस प्रकार से अपने Airtel Caller Tone Kaise Set कर सकते है। दोस्तो जैसा कि आप सभी जानते है की Reliance jio के बाद aritel का नाम पूरे दुनियाभर की टॉप 5 सबसे बड़ा स्मार्टफोन नेटवर्क देने वाली कंपनियों की लिस्ट में आता है।

Airtel अपने कॉस्ट्यूम को 2G, 3G ,4G high speed नेटवर्क देने की कोशिश करता है। इसके साथ ही Airtel fixeline सर्विसेज , नेशनल और इंटरनेशनल जैसी बहुत सारी प्रैडक्ट ऑफर अपने कस्टमर को देता है। भारत मे airtel के करीब 413 मिलियन यूज़र्स है।आपकी जानकरी के लिए हम आपको बता दे कि Airtel भारत मे ही नही बल्कि 18 अन्य देशों में अपने यूज़र्स को केवल मोबाइल नेटवर्क की सुविधा ही नहीं देता वल्कि इसमें आप डिजिटल एंटरटेनमेंट का भी लाभ ले सकते है।

हालांकि सबसे ज्यादा रॉलिन्स jio के यूज़र्स है क्योंकि Airtel के बहुत से ग्रहक जिओ पर swict कर गए है। इसके बाद भी Airtel ने jio को काफी टक्कर दी है। आप जानते ही होंगे कि jio अपने यूज़र्स के लिए फ्री कॉलटोन की सर्विस देती है। लेकिन आपको जानकर खुशी होगी कि Airtel ने भी अपने यूजर्स को Airtel hello tune service के द्वारा अपने यूज़र्स को कॉलटोन की फ्री सुविधा शुरू की है।

Airtel Caller Tone Kaise Set Kare in hindi –

दोस्तो इस अर्टिकल में हम आपको बातये की आप Airtel hello टोन को अपने नम्बर पर कैसे लगा सकते है इसके लिए हम आपको कुछ तरीके बाताने वाले है। इन तरीकों को फॉलो करके आप आसानी से हेलो टोन को अपने Airtel नम्बर पर सेट कर सकते है वो भी 999 दिनों के लिए, पहले airtel Hello  टोन के लिए आपको 30 रुपये प्रति माह की दर से देने पड़ते थे लेकिन अब आप helo कॉलटोन को फ्री में set कर सकते है।

Airtel की सिम में caller tone set करने का पहला तरीका-

Airtel हेलो टोन की सर्विस का लाभ लेने वाले लोगो के लिए Airtel ने कुछ शर्तें लागू की है। जिसके तहत आप इसमें अपने मनपसंद गाने को सेलेक्ट नही कर सकते आपको Airtel कंपनी द्वारा चुने गए फ्री गाने को ही अपनी कॉलटोन बनाना होगा। यदि आप भी अपने Airtel नम्बर पर Airtel हेलो टोन की फ्री सर्विस को पूरे 999 दिनों के लिए सेट करने चाहते है तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से Airtel hello tone का लाभ ले सकते है।

Step1. हेलो कॉलटोन सेट करने के लिए सबसे पहले आपको 5787809 टोलफ्री नम्बर को अपने Airtel नम्बर से कॉल करनी होगी।

Step2. इसके बाद आपको कॉस्ट्यूम केअर की ओर से कॉलटोन सेट करने के लिए जानकारी प्रदान की जाएगी। जिनको आपको फॉलो करना है।

Step3. इसके बाद आपको कॉस्ट्यूम केअर की जानकारी के हिसाब से सबसे पहले 1 नम्बर को क्लिक करन होगा।

Step4. 1 नम्बर पर क्लिक करने के बाद आपको Airtel helo tone की पूरी जानकारी कॉस्ट्यूम केअर अधिकारी के द्वारा दी जाएगी।

Step5. इसके बाद आपको कॉस्ट्यूम केअर के द्वारा 5 नंबर को दबाने के लिये कहा जाएगा जिसपर क्लिक करने के बाद आपके नम्बर पर Airtel hellotone सेट हो जाएगी।

Airtel की सिम में caller tone set करने का दूसरा तरीका-

इस तरीके का इस्तेमाल करके आप अपने मनपसंद गाने को सिर्फ 10 दिनों के लिए अपनी कॉलर टोन बना सकते है। यदि आप अपने मनपसंद गाने को अपनी कॉलर टोन बनाना चाहते है तो आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा। जिससे आप आसानी से अपने पसंदीदा गाने को कॉलर टोन में set कर सकते है।

Step1. हेलो टोन सेट करने के लिए सबसे पहले आपको अपने फोन में *678*559# डायल करना है।

Step2. नम्बर डायल करने के बाद आपको कुछ गाने सुनाए जाएंगे। आपको जो भी गाना पसन्द है उसे सेलेक्ट कर लेना है।

Step3. इसके बाद आपके Aritel नम्बर पर Airtel free service से जुड़ा एक मैसेज प्राप्त होगा। जिसमें आपको रिप्लाई में 1 लिखकर सेंड कर देना है।

अब आपके नम्बर पर 10 दिनों के लिए आपकी मनपसंद कॉलर टोन सेट हो जाएगी।

Airtel की सिम में caller tone set करने का तीसरा तरीका-

अब हम आपको जो तरीका बाताने जा रहे है उसमे आप कुछ रुपये देकर अपने Airtel number पर अपनी पसंद की हेलो caller tone को आसानी से लगा सकते है इसके लिए आपको 30 रुपये प्रति माह या उससे अधिक रुपये का पेमेंट करना होगा। जो आपके recharge से काट लिए जाएंगे। caller tone set करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को ध्यानपूर्वक फॉलो करें।

Step1. अपनी पसंद के गाने को Airtel hello tone सेट करने के लिए सर्वप्रथम आपको 543211 पर कॉल करना होगा।

Step2. Call पर आपको कुछ गाने सुनाए जाएंगे जिसमे आपको अपनी पसंद के गाने के नम्बर को क्लिक करके कॉलटोन सेट कर सकते है।

Airtel की सिम में caller tone set करने का चौथा तरीका-

यदि आप sms के द्वारा अपने Airtel नंबर पर हेलो टोन सेट करना चाहते है तो आपको type करना है set (songcode) और आपको इस टोलफ्री नम्बर 543211 पर सेंड कर देना है।

Airtel की सिम में caller tone set करने का पंचमा तरीका-

यदि आपको किसी दूसरे Airtel number की hellotone को अपने नंबर की caller tone के रूप लगाना है तो आपको उस नंबर पर कॉल करते समय अपने डायल पैड से #9 दबाने होंगे। इससे दूसरे नंबर की caller tone आपके number पर set हो जाएगी।

Airtel की सिम में caller tone को deactivate कैसे करें-

अगर आपको अपने नम्बर से Airtel hellotone की सर्विस को डिएक्टिवेट करना है तो आपको *678# को डायल कर देना है। ऊपर दिए गए कोड को डायल करने के बाद आपके फोन में बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे जिसमे आपको deactivete का भी ऑप्शन दिखाई देगा। जिस पर क्लिक करने के बाद आपके Airtel number की हेल्लोटोन सर्विस बंद हो जाएगी।

आप sms के द्वारा भी अपनी caller tone को deactivete  कर सकते है। sms द्वारा caller tone डिएक्टिवेट करने के लिए आपको टाइप करना है। मैसेज में stop और इसे *678# पर भेज देना है। इससे आपकी Airtel hellotone सर्विस deactivete हो जाएगी।

दोस्तों उम्मीद करते Airtel की सिम में Caller Tune कैसे लगाये| Airtel Caller Tone Kaise Set Kare 2020 In Hindi जानकरी आपको पसंद आई होगी अगर पसंद आई तो इसे अपने दोस्तों को Facebook,twitter,whatsapp पर पर शेयर करे जिससे ये जानकारी उनको भी मिल सकते धन्यवाद

Airtel की सिम में लोन कैसे ले। How To Take Loan In Airtel 2020 In Hindi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here